1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. राम मंदिर निर्माण के लिए श्रद्धालु दे सकेंगे दान, मंदिर ट्रस्ट ने खोला खाता

राम मंदिर निर्माण के लिए श्रद्धालु दे सकेंगे दान, मंदिर ट्रस्ट ने खोला खाता

रामलला के लिए एक स्थायी मंदिर निर्माण हेतु मंगलवार को 'श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट' के नाम से भारतीय स्टेट बैंक में करेंट अकाउंट खोला गया है, जिसमें श्रद्धालु मंदिर निर्माण के लिए दान कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 05, 2020 20:13 IST
Ram Mandir- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

अयोध्या। अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनवाने में अब श्रद्धालु भी अपना योगदान दे सकेंगे। रामलला के लिए एक स्थायी मंदिर निर्माण हेतु मंगलवार को 'श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट' के नाम से भारतीय स्टेट बैंक में करेंट अकाउंट खोला गया है, जिसमें श्रद्धालु मंदिर निर्माण के लिए दान कर सकते हैं। पहले सभी दान किसी अन्य खाते में जमा किया जा रहा था जिसे विवादित स्थल के रिसीवर यानी कमिश्नर द्वारा संचालित किया जाता था। ट्रस्ट के एक सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने बताया कि पिछले खाते में जमा 10 करोड़ रुपये को भारतीय स्टेट बैंक में खुले नए खाते में जमा किया गया हैं।

श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कार्यालय राम कचहरी अयोध्या में खुला

श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कार्यालय अयोध्या में शुरू हो गया है। दर्शन मार्ग पर राम कचहरी नामक स्थान पर 12 × 30 के हाल में यह कार्यालय प्रारंभ हुआ है राम मंदिर निर्माण होने तक यह कार्यालय यहीं पर रहेगा जबकि राम मंदिर निर्माण के बाद इसे राम मंदिर परिसर में बने कार्यालय में ही शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने यह भी साफ कर दिया है कि ट्रस्ट का जो बैंक एकाउंट खोला गया है, उसमें केवल चढ़ावे का पैसा ही जमा किया जाएगा। अभी इसमें कोई दान का पैसा नही लिया जाएगा क्योंकि आयकर अधिनियम के तहत प्रदत्त सुविधा नहीं मिली है। आयकर कानूनों के तहत सुविधा मिलने के बाद ही ट्रस्ट के बैंक खाते में लोगों से दान का पैसा लिया जाएगा। अगर अभी दान का पैसा बैंक खाते में लिया गया तो उसपर टैक्स कट जाएगा और राम मंदिर के लिए दिए दान के पैसे में इनकम टैक्स कट गया तो यह अच्छा नही रहेगा। 

इनपुट- IANS

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X