Saturday, April 20, 2024
Advertisement

492 वर्ष बाद राम मंदिर निर्माण कार्य का पीएम मोदी के हाथों शुरू होना यूपी वासियों के लिए गौरव का विषय: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 492 वर्षों के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही का प्रधानमंत्री के करकमलों से शुभारंभ होना उत्तर प्रदेश वाासियों के लिए गौरव ​का विषय है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 22, 2020 13:34 IST
PM Narendra Modi and UP CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi and UP CM Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 492 वर्षों के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही का प्रधानमंत्री के करकमलों से शुभारंभ होना उत्तर प्रदेश वाासियों के लिए गौरव ​का विषय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सदन ऐसे समय में चल रहा है जब पूरी दुनिया कोविड-19 की वैश्विक महामारी से जूझ रही है लेकिन साथ ही सदन उन परिस्थितियों में हो रहा है जब देश के अंदर एक ऐतिहासिक ​निर्णय को लेकर एक नया उमंग, उत्साह है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 5 अगस्त 2019 में इस के अंदर सत्ता लोलुप राजनीति की एक बड़ी गलती का परिमार्जन प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर की धारा 370 को सदैव के लिए समाप्त करके आतंकवाद की ताबूत पर अंतिम कील ठोकने का काम किया। '

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र जारी है। कोविड-19 महामारी के चलते सदस्यों ने एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम का पूरी तरह पालन किया जा रहा है और दर्शक दीर्घा में भी उनके बैठने का इंतजाम किया गया है। इस दौरान मीडियाकर्मियों को दूर रखा गया। विधानसभा में एक सीट पर एक ही विधायक को बैठाया गया है। कुछ के बैठने की व्यवस्था दर्शक दीर्घा में भी की गई है। ये सब कुछ कोविड-19 के चलते एकदूसरे से दूरी बनाये रखने का नियम सुनिश्चित करने के मकसद से किया गया है। 

इस मानसून सत्र के दौरान सदन की केवल तीन बैठकें होनी हैं लेकिन कोविड-19 के मद्देनजर नयी व्यवस्थाओं को अंतिम समय तक सुनिश्चित करते देखा गया, विशेषकर सदस्यों के बैठने का इंतजाम। सदस्यों और विधानसभा स्टॉफ ने मॉस्क पहन रखे थे और बैठने की व्यवस्था कुछ इस तरह की गयी थी कि एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम का पूरी तरह पालन हो।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement