Friday, March 29, 2024
Advertisement

सीएम योगी ने कहा, 'केंद्र की तर्ज पर यूपी में सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए एक एजेंसी'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सरकार की तर्ज पर राज्य में सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी बनाई जाए। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 04, 2020 10:13 IST
Recriutment, UP, Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम योगी ने कहा, 'केंद्र की तर्ज पर यूपी में सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए एक एजेंसी'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सरकार की तर्ज पर राज्य में सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी बनाई जाए। गुरुवार को यहां अनलॉक स्थिति की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार के विभागों और उपक्रमों में भर्ती परीक्षाएं नियमित एवं समयबद्ध ढंग से होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्य में सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी बनाई जाए।

आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव कदम उठाएं। उन्होंने इसकी संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सर्विलांस, डोर-टू-डोर सर्वे व मेडिकल टेस्टिंग और प्रभावी बनाने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने बसों के अंतर्राज्यीय आवागमन को सुचारु बनाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के लिए कहा। सीएम ने प्रदेश में सभी निर्धारित रूटों पर परिवहन निगम की बसें चलाने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ और कानपुर नगर में कोविड-19 के नियंत्रण और उपचार की व्यवस्था को सु²ढ़ करने उद्देश्य से बुधवार को वीडियो कन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए गए निर्देशों को सख्ती से लागू किया जाए। वहीं, इस संबंध में शिथिलता बरतने वालों की जवाबदेही तय की जाए।

मुख्यमंत्री ने सभी विभागों की कार्य संस्कृति को बेहतर बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, सभी दफ्तरों को समयबद्ध तरीके से ई-ऑफिस प्रणाली से जोड़ा जाए। साथ ही निर्धारित प्रक्रिया के तहत शासकीय कार्यों में त्वरित निर्णय लिए जाएं, जिससे विभागीय मुख्यालय सहित अधीनस्थ कार्यालयों में पत्रावलियां 7 दिन से अधिक लंबित न रहें। वहीं, किसी पटल पर तीन दिन से अधिक समय तक पत्रावली के लंबित रहने पर संबंधित स्तरों पर जवाबदेही तय की जाए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement