Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP में महिला सशक्तीकरण और सम्‍मान के लिए 17 से 25 अक्टूबर तक चलेगा विशेष अभियान

महिलाओं और बच्चों के विरूद्ध अपराधों के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार विशेष अभियान चलाने जा रही है और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इसके लिए गृह और पुलिस विभाग को विशेष जिम्‍मेदारी सौंपी है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 10, 2020 17:19 IST
 Yogi Adityanath, Chief Minister of Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : FILE  Yogi Adityanath, Chief Minister of Uttar Pradesh

लखनऊ। महिलाओं और बच्चों के विरूद्ध अपराधों के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार विशेष अभियान चलाने जा रही है और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इसके लिए गृह और पुलिस विभाग को विशेष जिम्‍मेदारी सौंपी है। अपर मुख्‍य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्‍थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्‍थी और अपर पुलिस महानिदेशक (1090) नीरा रावत ने यहां इस अभियान की रुपरेखा प्रस्‍तुत की। 

अपर मुख्य सचिव (गृह) ने बताया कि चिकित्सा शिक्षा, तकनीकी एवं व्यवसायिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, श्रम एवं सेवायोजन, पुलिस, पंचायती राज, ग्राम विकास, सूचना एवं जनसंपर्क आदि विभागों के माध्यम से महिला सशक्तीकरण एवं सम्मान हेतु 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक अभियान चलाया जायेगा। अवस्‍थी ने बताया कि प्रदेश की महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा को सुदृढ़ किये जाने के लिए पूरे प्रदेश में जनजागरूकता अभियान चलाया जायेगा। प्रदेश के सभी बच्चों, महिलाओं एवं बालिकाओं को जागरूक करते हुए सुरक्षा संबंधी जानकारी जिलों की पुलिस एवं अन्य विभागों के माध्यम से पहुंचाई जायेगी। 

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि जन जागरूकता हेतु सभी जिलों में थानों एवं अन्य विभागों के माध्यम से स्कूल/कॉलेजों में संबंधित पोस्टर लगाने तथा विभिन्न कार्यक्रमों द्वारा प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये गये है। साथ ही यह निर्देश भी दिये गये है कि महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा व उनके द्वारा दर्ज शिकायतों का त्वरित निस्तारण विशेष अभियान चलाकर कराया जाय। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement