Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोविड-19 के मद्देनजर लखनऊ और कानपुर में बरती जाये खास सतर्कता: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले कुछ समय में लखनऊ और कानपुर में कोविड-19 के मामले बहुत तेजी से बढ़ने के बाद दोनों स्थानों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 16, 2020 16:37 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले कुछ समय में लखनऊ और कानपुर में कोविड-19 के मामले बहुत तेजी से बढ़ने के बाद दोनों स्थानों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने रविवार को अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान जोर देते हुए कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर लखनऊ और कानपुर नगर में अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। 

उन्होंने कहा कि संक्रमण की ज्यादा से ज्यादा जांच की जाएं। गौरतलब है की राजधानी लखनऊ और कानपुर नगर में पिछले कई दिनों से कोविड-19 और उसके कारण होने वाली मौतों की संख्या में लगातार इजाफा हुआ है। लखनऊ में पिछले कई दिनों से रोजाना 600 से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में होने वाली प्रतियोगी तथा प्रवेश परीक्षाओं के सिलसिले में हिदायत देते हुए कहा कि इन परीक्षाओं के दौरान यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं पर भी भीड़ ना इकट्ठा हो। इसके लिए आवश्यकतानुसार अधिक से अधिक जिलों में परीक्षा केन्द्र स्थापित किए जाएं। 

इन केन्द्रों में स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि ई-संजीवनी सेवा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद मरीज घर पर रहकर चिकित्सकीय परामर्श प्राप्त कर सकें। कोविड-19 के दृष्टिगत लगातार जागरुकता कार्यक्रम चलाए जाएं, क्योंकि जब तक कोई टीका नहीं बनता, तब तक सावधानी बरतकर ही इसके प्रसार को रोका जा सकता है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement