1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आज से नहीं खुलेगा ताजमहल, कोरोना के खतरे को देखते हुए स्थानीय प्रशासन का फैसला

आज से नहीं खुलेगा ताजमहल, कोरोना के खतरे को देखते हुए स्थानीय प्रशासन का फैसला

आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने ताजमहल और बाकी स्मारक को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 06, 2020 9:11 IST
आज से नहीं खुलेगा ताजमहल, कोरोना के खतरे को देखते हुए स्थानीय प्रशासन का फैसला- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE आज से नहीं खुलेगा ताजमहल, कोरोना के खतरे को देखते हुए स्थानीय प्रशासन का फैसला

आगरा: अनलॉक 2.0 की गाइडलाइन्स के मुताबिक, 6 जुलाई यानि आज से देशभर के स्मारक और ऐतिहासिक स्थल खोले जाने हैं लेकिन आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने ताजमहल और बाकी स्मारक को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया है। यह अभी अभी नहीं खोले जाएंगे। आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने यह फैसला पुरातत्व विभाग के साथ हुई बैठक में लिया। 

जिलाधिकारी के दफ्तर की ओर से जानकारी दी गई कि आगरा में कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए ऐतिहासिक स्मारक ताजमहल, आगरा किला, अकबर टॉम्ब सिकंदरा इत्यादि समस्त संरक्षित स्मारकों को “बफर जोन” मानते हुए अग्रिम आदेशों तक अभी फिलहाल ना खोले जाने का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी के दफ्तर के ट्वीटर हैंडल से यह जानकारी ट्वीट की गई।

बता दें कि रविवार को आगरा जिले में कोरोना वायरस से 15 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,282 हो गई है। वहीं, इस अवधि में 13 लोग संक्रमणमुक्त हुए। इसके साथ ही जिले में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1,053 हो गई। कोविड-19 से जिले में 90 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जिलाधिकारी पीएन सिंह के मुताबिक जिले में इस समय 139 मरीज उपचाराधीन हैं।

वहीं, उत्तर प्रदेश में रविवार (24 घंटों के दौरान) कोविड-19 के 12 और मरीजों की मौत हो गयी तथा संक्रमण के 1,155 नये मामले सामने आये हैं। सूचना एवं गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में 12 लोगों की मौत हो गयी। राज्य में इस वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या 785 हो गयी है। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,155 नये मामले सामने आये हैं। अब तक कुल 18,761 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। इस प्रकार प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की कुल संख्या 8,161 है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X