1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन ने मारी कई वाहनों को टक्कर, पांच लोगों की मौत

रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन ने मारी कई वाहनों को टक्कर, पांच लोगों की मौत

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजीव बाजपेई ने मीडिया को बताया कि सुबह चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन जब मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन के आगे पहुंची तभी क्रॉसिंग पर उसने कई वाहनों को टक्कर मार दी, जिसके बाद ट्रेन पटरी से उतर गयी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 22, 2021 10:22 IST
Train Accident in Shahjahanpur uttar pradesh रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन ने मारी कई वाहनों को टक्कर, पां- India TV Hindi
Image Source : PTI रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन ने मारी कई वाहनों को टक्कर, पांच लोगों की मौत

शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ट्रक की ट्रेन से टक्कर होने की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई है। मामला आज सुबह का है, जब शाहजहांपुर जिले में रेलवे क्रॉसिंग फाटक खुला होने के कारण वहां से निकल रहे वाहनों से ट्रेन की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है और मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजीव बाजपेई ने 'भाषा' को बताया कि सुबह चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन जब मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन के आगे पहुंची तभी क्रॉसिंग पर उसने कई वाहनों को टक्कर मार दी, जिसके बाद ट्रेन पटरी से उतर गयी। उन्होंने बताया कि घटना में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे में एक घायल व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। ट्रेन ने दो ट्रक, एक कार और एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारी है। अभी कुछ और शवों के मिलने की आशंका है।

बाजपेई ने बताया कि घटना कैसे हुई और रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक बंद होने का सिग्नल मिला था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक राहत एवं बचाव कार्य जारी था। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। रेलवे की अप एवं डाउन लाइन पर यातायात बाधित है। इस बीच, राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने लखनऊ में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया है। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचने के आदेश दिए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने दी ये जानकारी

घटना के चश्मदीदों ने बताया कि फाटक खुला होने की वजह से को कोल्ड्रिंग से भरी डीसीएम और एक बाइक रेलवे लाइन क्रास कर रहीं थी, तभी ट्रेन ने उन्हें टक्कर मार दी। दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में ट्रेन का इंजन भी क्षतिग्रस्त हुआ और यातायात बाधित हुआ। ये घटना NH-24 हुलास नगरा रेलवे फाटक पर हुई, जो कटरा थाना क्षेत्र का हिस्सा है। सूत्रों का कहना है कि ये हादसा  गेटमैन की लापरवाही की वजह से हुआ। गेटमैन क्रासिंग का गेट बंद करना भूल गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X