1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. तीन माह के अंदर शुरू करें भर्ती प्रक्रिया, सीएम योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को दिया निर्देश

तीन माह के अंदर शुरू करें भर्ती प्रक्रिया, सीएम योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को दिया निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अब तक हुई तीन लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएं और छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटे जाएं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 18, 2020 16:34 IST
Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Chief Minister - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Chief Minister 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों को सभी विभागों में रिक्त पदों में तीन महीने के अंदर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने और छह माह में नियुक्ति पत्र बांटने के निर्देश दिए। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि लोकभवन में अधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी विभागों से रिक्त पदों का विवरण मांगा और सभी भर्ती आयोगों और बोर्ड की बैठक करने का निर्णय लिया। 

उन्होंने कहा कि अब तक हुई तीन लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएं और छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटे जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार उप्र लोकसेवा आयोग से पारदर्शी व निष्पक्ष भर्तियां हुई हैं, उसी प्रकार पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से अन्य विभागों में तेजी से भर्तियां की जाएं। 

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती हो चुकी है, इसके अलावा पचास हजार अध्यापकों की भर्ती हो चुकी है तथा एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी हैं। गौरतलब है कि गुरुवार (17 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भाजपा सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी बढ़ने का आरोप लगाते हुये धरना प्रदर्शन किया था। 

कोविड-19 को देखते हुए पर्व के दौरान सार्वजनिक आयोजन न किया जाए:सीएम 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार (18 सितंबर) को कहा कि आने वाले पर्वों को ध्यान में रखते हुए पूरी सतर्कता और सावधानी बरती जाए और कोई सार्वजनिक आयोजन नहीं किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहारों को मनाते वक्त सामाजिक दूरी का पालन तथा मास्क लगाना अनिवार्य किया जाए। मुख्यमंत्री यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सालयों में ऑक्सीजन तथा आवश्यक दवाओं की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए साथ ही इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाए कि प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता के सम्बन्ध में कोई समस्या न हो।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X