1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ओवैसी का चैलेंज- 2022 में योगी को नहीं बनने दूंगा CM, मुख्यमंत्री ने दिया ऐसा जवाब

ओवैसी का चैलेंज- 2022 में योगी को नहीं बनने दूंगा CM, मुख्यमंत्री ने दिया ऐसा जवाब

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असदुद्दीन ओवैसी का चैलेंज स्वीकार कर लिया है। योगी ने कहा है कि ओवैसी देश के बड़े नेता हैं, उन्होंने जो चैलेंज दिया है उसे बीजेपी का कार्यकर्ता स्वीकार करता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 04, 2021 18:37 IST
yogi adityanath and owaisi- India TV Hindi
Image Source : PTI ओवैसी का चैलेंज- 2022 में योगी को नहीं बनने दूंगा CM, मुख्यमंत्री ने दिया ऐसा जवाब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का चैलेंज स्वीकार कर लिया है। योगी ने कहा है कि ओवैसी देश के बड़े नेता हैं, उन्होंने जो चैलेंज दिया है उसे बीजेपी का कार्यकर्ता स्वीकार करता है। योगी ने कहा कि यूपी के वोटर जाति और धर्म से ऊपर उठकर बीजेपी को वोट देंगे और बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ 2022 का विधानसभा चुनाव जीतेगी। ओवैसी को जवाब देते हुए योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

कुछ दिनों पहले असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि 2022 में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे। शुक्रवार को उनकी पार्टी के ट्विटर हैंडल से जारी एक वीडियो में ओवैसी ने कहा कि यदि हमारे इरादे मजबूत हुए तो उतर प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बनने देंगे।

ओवैसी की चुनौती पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''ओवैसी बड़े नेता हैं, वे देश के अंदर प्रचार करते हैं। उन्हें एक समुदाय विशेष का समर्थन प्राप्त है लेकिन वे यूपी के अंदर बीजेपी को चैलेंज नहीं कर सकते। बीजेपी अपने मुद्दों, मूल्यों के साथ चुनावी मैदान में रहेगी। उनके चैलेंज को स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा है कि हम नहीं आने देंगे तो बीजेपी इस बात को कहेगी कि पार्टी 2022 में आकर ही रहेगी और बीजेपी की सरकार ही बनेगी।'' उन्होंने कहा, ''ओवैसी की अपनी पार्टी है और वे अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि हम अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X