1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. किसान आंदोलन: CM योगी ने कहा-किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर देश की सुरक्षा में सेंध लगाई जा रही

किसान आंदोलन: CM योगी ने कहा-किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर देश की सुरक्षा में सेंध लगाई जा रही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर भारत की एकता और अखंडता को चुनौती दी जा रही है। किसान भाईयों के कंधों पर बंदूक रखकर देश की सुरक्षा में सेंध लगाने का कार्य किया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 13, 2020 18:00 IST
Yogi Adityanath, UP CM- India TV Hindi
Image Source : ANI Yogi Adityanath, UP CM

मेरठ। मेरठ में रविवार को विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कृषि आंदोलन को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर भारत की एकता और अखंडता को चुनौती दी जा रही है। किसान भाईयों के कंधों पर बंदूक रखकर देश की सुरक्षा में सेंध लगाने का कार्य किया जा रहा है। ये स्वीकार्य नहीं हो सकता है। देश के खिलाफ किसी षड्यंत्र को सफल नहीं होने दिया जाएगा। अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम योगी ने विभिन्‍न क्षेत्रों में सरकार द्वारा किए जा रहे कामों का विस्‍तार से उल्‍लेख किया।

यूपी के क‍िसान देशभक्त और मेहनती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के किसानों की तारीफ करते हुए उन्हें देशभक्त और मेहनती बताया। किसानों में सोना पैदा करने की क्षमता है और उन्होंने खाद्यान्न के मामले में देश को आत्मनिर्भर बनाया है। सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने यहां गंग नहर के किनारे कांवड़ का एक ​अतिरिक्त लेन बनाने का निर्णय किया है और इसके लिए 600 करोड़ रुपये से अधिक की सहमति दी है। भारत सरकार के सहयोग से हम 32,000 करोड़ की लागत से मेट्रो का एक नया विकल्प RRTS के नाम से मेरठ को दिल्ली के साथ जोड़ रहे हैं। ये इतनी बड़ी दूरी से जोड़ने का देश का पहला ऐसा कार्य है।

उन्‍होंने कहा कि पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के विकास में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। कानून व्‍यवस्‍था को सरकार की सर्वोच्‍च प्राथमिकता बताते हुए सीएम ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में हर हाल में बहन-बेटियों की सुरक्षा की जाएगी। सीएम ने मेरठ में कुल 88 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास किया। इस मौके पर उन्‍होंने मेरठ के परतापुर और मलियाना द्वितीय बिजली घरों का लोकार्पण भी किया। साथ ही किठौर के शाहजहांपुर बिजलीघर का भी शिलान्यास सीएम ने किया।

सीएम रविवार दोपहर करीब सवा एक बजे मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्‍होंने नवनिर्मित केंद्रीय पुस्तकालय के भवन का भी उद्घाटन किया। यहीं पर कई कृषि योजनाओं को शुरू करने के साथ ही कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण सीएम ने किया। इसके बाद किसानों, छात्रों और शिक्षकों की जनसभा को भी संबोधित करते सीएम ने कहा कि किसानों को इस्‍तेमाल कर अपना हित साधने की कोशिशों को देश समझ रहा है। इन साजिशों को बेनकाब करते हुए असफल बनाया जाएगा।

Click Mania
bigg boss 15