Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: राज्य मंत्री कमला रानी कोरोना संक्रमित पायी गई

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कमला रानी कोरोना पॉजिटिव पायी गई हैं। कोरोना संदिग्ध लगने पर सैंपल लिया गया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2020 22:53 IST
UP minister Kamla Rani tests positive for COVID-19- India TV Hindi
Image Source : FILE UP minister Kamla Rani tests positive for COVID-19

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की एक और मंत्री कोरोना संक्रमित पायी गयी हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कमला रानी कोरोना पॉजिटिव पायी गई हैं। कोरोना संदिग्ध लगने पर सैंपल लिया गया था। आज रिपोर्ट आई तो कमला रानी कोरोना वायरस पॉजिटिव पायी गई हैं। कैबिनेट मंत्री कमला रानी को शनिवार श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी जांच रिपोर्ट से उनके संक्रमित होने का पता चला था। यह जानकारी सिविल अस्पताल के सूत्रों ने दी। सूत्रों ने बताया कि बाद में मंत्री को उपचार के लिए शाम संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) भेजा गया है । 

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह (ग्राम्य विकास मंत्री) और चेतन चौहान (सैनिक कल्याण एवं होमगार्डस मंत्री) के अलावा आयुष मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धर्म सिंह सैनी और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी के कोरोना वायरस संदिग्ध होने पर शुक्रवार ही उनका सैंपल लिया गया था । शनिवार उनकी रिपोर्ट से संक्रमण की पुष्टि हुई। मंत्री कमल रानी कानपुर के घाटमपुर से विधायक हैं ।

उत्तर प्रदेश में काफी तेजी से पांव पसार रही वैश्विक महाकारी कोरोना वायरस के संक्रमण से स्थिति बिगड़ती चली जा रही है। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में संक्रमण के 1986 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव मामलों की कुल संख्या 17264 हो गई है। पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज लोगों की संख्या 28664 है। ये जानकारी यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी है।

प्रसाद ने आज शनिवार को बताया कि कल (17 जुलाई) 5-5सैंपल के 2815 पूल और 10-10सैंपल के 303 पूल लगाए गए। 5-5 सैंपल के 2815 पूल में से 394 में पॉजिटिविटी देखी गई और 10 सैंपल के 303 पूल में से 47 में पॉजिटिविटी देखी गई। कल (17 जुलाई) प्रदेश में 46769 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक कुल 1426303 सैंपल्स की जांच प्रदेश में की जा चुकी है। अब तक सर्विलांस से 30366 कंटेनमेंट इलाकों में 1,25,47,145 घरों का जिसमें 6,39,50,402 लोग रहते हैं, उनका सर्विलांस किया गया है।

CM योगी आदित्यनाथ जी ने कहा रोग मुक्त हुए समस्त लोगों की केस हिस्ट्री का अध्ययन करते हुए चिकित्सक और अधिक शोध करें, इससे उपचार की कारगर विधि विकसित करने में मदद मिलेगी। रैपिड एंटीजन टेस्ट की संख्या में वृद्धि की जाए, समस्त जनपदों में एम्बुलेंस की संख्या बढ़ाई जाए।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे यानी एक दिन में कोरोना संक्रमण के 34,884 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख के पार निकलकर 10,38,716 पर पहुंच गया है। वहीं, पिछले 24 घंटे में इस घातक वायरस कोरोना के कारण 671 लोगों की मौत हो गई है और देश में अब तक कुल 26273 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं अगर कोरोना वायरस से स्‍वथ्‍य हुए लोगों की बात करें, तो अब तक देश में 653751 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं जिसके कारण रिकवरी रेट 62.93 प्रतिशत पर पहुंच गया है। वहीं, देश में कोरोना के मामलों में तेजी के साथ टेस्टिंग की रफ्तार को भी बढ़ाया जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement