Saturday, May 04, 2024
Advertisement

UP : 'एंटी रोमियो' अभियान में 7 लाख से अधिक लोगों से पूछताछ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मनचलों के खिलाफ चलाए गए 'एंटी रोमियो' अभियान में प्रदेश भर में कुल दो लाख से अधिक स्थलों पर सात लाख 42 हजार से अधिक व्यक्तियों की चेकिंग की गई।

IANS IANS
Published on: May 30, 2017 20:49 IST
Anti romeo- India TV Hindi
Anti romeo

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मनचलों के खिलाफ चलाए गए 'एंटी रोमियो' अभियान में प्रदेश भर में कुल दो लाख से अधिक स्थलों पर सात लाख 42 हजार से अधिक व्यक्तियों की चेकिंग की गई। इस अभियान में 538 मुकदमे दर्ज हुए। 1264 लड़कों को वैधानिक चेतावनी देकर छोड़ने का दावा प्रदेश सरकार ने किया है। यह आंकड़ा गत 22 मार्च से 28 मई के बीच का है। 

मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेशभर में एंटी रोमियो स्क्वाड ने सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, मार्केट, मॉल, स्कूल, बस स्टेशनों एवं रेलवे स्टेशनों के बाहर और पार्को में अभियान चलाया गया। इस दौरान कुल दो लाख से अधिक स्थलों पर सात लाख 42 हजार से अधिक व्यक्तियों की चेकिंग की गई। इस अवधि में तीन लाख 38 हजार से अधिक व्यक्तियों को पुलिस द्वारा दोबारा गलती न करने के लिए सचेत किया गया। इसके अलावा पुलिस द्वारा इस संबंध में कुल 538 अभियोग पंजीकृत कर 1264 व्यक्तियों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई भी की गई।

इस अभियान में राह चलती बालिकाओं एवं महिलाओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए सादे कपड़ों में महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई ताकि शोहदों द्वारा आपत्तिजनक हरकत करने के संबंध में सही सूचना मिल सके।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement