1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से और दो लोगों की मौत, सामने आए 112 नए मामले

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से और दो लोगों की मौत, सामने आए 112 नए मामले

उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई है जबकि 112 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 03, 2021 19:07 IST
UP reports 112 COVID-19 cases, two deaths- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई है जबकि 112 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक कुल 17,06,495 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में महामारी से अभी तक 22,622 लोगों की मौत हुई है। राज्य में अभी तक कुल 16,81,412 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। 

बुलेटिन के अनुसार, फिलहाल राज्य में कोविड-19 के 2,461 मरीज हैं जिनका पृथक वास, सरकारी और निजी अस्पतालों में उपचार चल रहा है। पिछले 24 घंटों में सीतापुर और चंदौली में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

बुलेटिन के अनुसार, कोविड-19 के नये मामलों में से 17 मामले लखनऊ से, 10 प्रयागराज से, आठ गौतमबुद्ध नगर से और सात कानपुर नगर से सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में राज्य में 2.44 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया, जबकि अब तक कुल 5.86 करोड़ से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है।

इस बीच उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि (यहां के एक अस्पताल के) कथित ऑक्सीजन मॉकड्रिल की जांच की अंतिम रिपोर्ट सामने आने के बाद दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर पिछले महीने एक वीडियो सामने आया था जिसमें शहर के श्री पारस अस्पताल के मालिक कथित रूप से यह कहते हुए सुनाई दिए थे कि उन्होंने मॉकड्रिल किया था जिसके तहत पांच मिनट के लिए कोविड-19 मरीजों के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति रोक दी गयी थी। 

उसके बाद आगरा प्रशासन ने जांच का आदेश दिया था। हालांकि डॉक्टरों की एक टीम ने इस अस्पताल को क्लीन चिट दे दी और कहा कि उसे इस मॉक ड्रिल का सबूत नहीं मिला। इस ड्रिल के दौरान कथित रूप से 22 मरीजों की जान चली गयी थी। शर्मा ने कहा कि अब तक अंतिम रिपोर्ट नहीं आयी है और जो दोषी पाए जाएंगे, उन्हें दंडित किया जाएगा। उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस मामले में ‘‘किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।’’ 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X