Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी: संक्रमण की दर आधा फीसदी से नीचे, बचे हैं सिर्फ 32 हजार एक्टिव केस

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सिर्फ 1430 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 30 अप्रैल को प्रदेश में सबसे ज्यादा 38 हजार नए मामले आए थे।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: June 01, 2021 12:34 IST
यूपी में लगातार कम हो रहे कोरोना के केस, 24 घंटे में सिर्फ 1430 नए मामले सामने आए- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) यूपी में लगातार कम हो रहे कोरोना के केस, 24 घंटे में सिर्फ 1430 नए मामले सामने आए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के थ्री टी फॉर्मूला से कोरोना को कंट्रोल करने में बड़ी कामयाबी मिलती नजर आ रही है। सीएम योगी के टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट के फॉर्मूले से प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सिर्फ 1430 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 30 अप्रैल को प्रदेश में सबसे ज्यादा 38 हजार नए मामले आए थे। फिलहाल 61 जिलों में कोरोना कर्फ्यू से छूट दी गई है। 

प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केस 32578 हैं जबकि रिकवरी रेट 96.9 है और पॉजिटिविटी रेट 0.4 फीसदी है। पिछले 24 घंटे में कुल 3.24 लाख टेस्ट हुए हैं। प्रदेश में अबतक कुल 4.97 करोड़ टेस्ट हो चुके है।

सीएम योगी ने मथुरा में 100 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का ऑनलाइन उद्घाटन किया 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नियमों का पूरी तरह से पालन करते रहने की अपील कि और कहा कि प्रदेश में अब तक पांच करोड़ लोगों को संक्रमण रोधी टीके लगाए जा चुके हैं। योगी ने वृन्दावन के वात्सल्य ग्राम में साध्वी ऋतम्भरा द्वारा स्थापित 100 बिस्तरों की क्षमता वाले कोविड अस्पताल के ऑनलाइन उद्घाटन के दौरान यह बात कही। अपने संबोधन में उन्होंने लोगों से कहा, ‘‘ भले सरकार आपको लॉकडाउन के बीच कई छूट दे रही है परंतु अत्यधिक आवश्यकता पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें, मास्क लगाएं, दो गज की दूरी का पालन करें और बारी आने पर टीका अवश्य लगवांए।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए प्रदेश के पांच करोड़ लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है और गांवों में भी संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार निगरानी की जा रही है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेलमंत्री पीयूष गोयल एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। 

इनपुट-भाषा

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement