1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी: बिटकॉइन हड़पे जाने से नाराज युवक ने दी अमेरिका के एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी

यूपी: बिटकॉइन हड़पे जाने से नाराज युवक ने दी अमेरिका के एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी

उत्तर प्रदेश ATS ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में जालौन जिले से 18 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 03, 2018 14:43 IST
UP youth nabbed for making threat calls to blow up Miami airport | Representational- India TV
UP youth nabbed for making threat calls to blow up Miami airport | Representational

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ATS ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में जालौन जिले से 18 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया है। युवक ने यह कदम अपना बिटकॉइन हड़पे जाने के बाद उठाया। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने शनिवार को बताया कि प्रदेश एटीएस को NIA जांच एजेन्सी से यह सूचना मिली थी कि कोई व्यक्ति अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर फोन कर एके 47 और ग्रेनेड से हमला करने की धमकी दे रहा है।

उन्होंने बताया कि सभी फोन इंटरनेट कॉल से किए जा रहे थे। जांच के दौरान उसका आईपी एड्रेस पता किया गया। एड्रेस जालौन जिले का था। वहां जब युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई, उसका कंप्यूटर और मोबाइल फोन चेक किया गया तो धमकी की बात सही निकली। युवक ने भी अपनी गलती स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि आरोपी युवक की उम्र 18 साल 3 माह है। पूछताछ में पता चला है कि उसने अपने पिता से पैसे लेकर 100 अमेरिकी डॉलर के बिटकॉइन खरीदे थे, लेकिन किसी ने उसे धाखा देकर करीब 3 हजार अमेरिकी डॉलर हड़प लिए।

उन्होंने बताया कि उसने इस घटना की जानकारी पुलिस को न देकर सीधे गलत नाम से FBI को फोन व ईमेल से जानकारी दी। लेकिन FBI से कोई सहयोग न मिलने पर उसने मियामी एयरपोर्ट पर फोन कर धमकी दी। DGP ने बताया कि पूछताछ में युवक ने बताया कि उसने धमकी दी कि 'मैं एके 47, ग्रेनेड, सुसाइड बेल्ट लेकर आऊंगा और सबको मार दूंगा, FBI से कहो की बात करे, इसने यह भी कहा कि मैं बुलेट प्रूफ जैकेट पहन कर आऊंगा। फोन के लिS उसने इंटरनेट कॉल का इस्तेमाल किया।’

FBI ने इस युवक से बात की, उसके बावजूद यह युवक 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर बार-बार फोन करके धमकी देता रहा। DGP ने कहा कि इस युवक ने नकली आधार कार्ड भी बनाया था और एफबीआई को अपना नकली नाम भी बताया था। वह आधार कार्ड भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि युवक के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है, लेकिन इसके खिलाफ जो धाराएं लगी हैं उनमें गिरफ्तारी नहीं हो सकती है। युवक से पूछताछ की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment