Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 36 नए मामले, 4 लोगों की मौत

रिपोर्ट में कहा गया है कि सबसे ज्यादा 2 मौतें सूबे के उन्नाव जिले में हुईं और इसके अलावा गाजीपुर तथा कन्नौज में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2021 19:47 IST
Coronavirus in UP, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India, Coronavirus disease- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL उत्तर प्रदेश में मंगलवार को पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 36 नए मामले सामने आए हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 36 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इसी अवधि में कोविड-19 संक्रमित 4 और मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 संक्रमित 4 और लोगों की मौत हो गई और इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 22754 हो गई है।

सबसे ज्यादा 2 नई मौतें उन्नाव में

रिपोर्ट में कहा गया है कि सबसे ज्यादा 2 मौतें सूबे के उन्नाव जिले में हुईं और इसके अलावा गाजीपुर तथा कन्नौज में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। इसके मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 36 नए मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। रिपोर्ट में बताया कि देवरिया में 4 तथा प्रयागराज, गौतम बुद्ध नगर और बाराबंकी में 3-3 नए मरीज मिले हैं। इसमें कहा गया है कि इसी अवधि में 73 मरीज पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में इस वक्त 798 कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

पॉजिटिविटी दर घटकर मात्र 0.01 प्रतिशत
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 225000 से ज्यादा नमूनों की जांच की गई, और पॉजिटिविटी दर घटकर मात्र 0.01 प्रतिशत रह गई है। इसके मुताबिक राज्य में अब तक 6 करोड़ 45 लाख से ज्यादा सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में अब तक 17,08,226 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 16,84,674 मरीज पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं। बता दें कि सोमवार को उत्तर प्रदेश में कुल 33 नए मामले सामने आए थे और किसी भी मरीज की जान नहीं गई थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement