Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

राजस्थान में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, मिले 15 नए मामले, एक मरीज की मौत

राजस्थान में सोमवार को वायरस से संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए थे, जबकि रविवार को कुल 20 नए संक्रमित मिले थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2021 19:27 IST
Rajasthan Coronavirus Cases, Rajasthan Coronavirus Death, Rajasthan Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए।

जयपुर: राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए। वहीं, इस घातक वायरस के संक्रमण से एक और शख्स की मौत हो गई। बता दें कि प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। राजस्थान में सोमवार को वायरस से संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए थे, जबकि रविवार को कुल 20 नए संक्रमित मिले थे। मंगलवार को मिले संक्रमण के नए मामलों में उदयपुर के 5, जयपुर के 3, अजमेर-बाड़मेर के 2-2 मरीज शामिल हैं।

उदयपुर में हुई एक मरीज की मौत

सूबे के चिकित्सा विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुतबिक, इस घातक संक्रमण से मंगलवार को उदयपुर में एक और मरीज की मौत हो गई, जिससे राज्य में महामारी से अबतक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 8,953 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक, इस दौरान राज्य में 34 मरीज ठीक हुए हैं। राजस्थान में इस समय वायरस से संक्रमित 278 मरीजों का इलाज चल रहा है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि पिछले कुछ सप्ताहों में कोविड-19 के औसत दैनिक मामलों में कमी आने की दर धीमी हुई है जो चिंता का कारण है।

केंद्र ने धीमी दर पर जताई चिंता
मंत्रालय ने यह भी कहा कि 12 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 54 जिले ऐसे हैं जहां 26 जुलाई को समाप्त हुए सप्ताह के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण दर 10 प्रतिशत से अधिक रही। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 5 मई से 11 मई के बीच औसत तौर पर दैनिक मामलों की संख्या 3,87,029 थी जो 21 से 27 जुलाई के बीच घटकर 38,090 तक हो गई है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सप्ताहों में कोविड-19 के औसत दैनिक मामलों में कमी आने की दर धीमी हुई है जो चिंता का कारण है। अग्रवाल ने कहा कि पिछले 4 सप्ताहों से 7 राज्यों के 22 जिलों में वायरस संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि की खबरें मिल रही हैं और यह भी चिंता वाली बात है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement