Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भाजपा नेता ने बुर्के को बताया राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा, प्रतिबंध की मांग की

भाजपा के एक नेता ने सोमवार को 'बुर्के' पर प्रतिबंध की मांग करके नया विवाद उत्पन्न कर दिया। उनका कहना है कि बुर्का राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 10, 2020 22:05 IST
Uttar Pradesh minister Raghuraj Singh seeks ban on burqa now- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Uttar Pradesh minister Raghuraj Singh seeks ban on burqa now

अलीगढ़ (उप्र): भाजपा के एक नेता ने सोमवार को 'बुर्के' पर प्रतिबंध की मांग करके नया विवाद उत्पन्न कर दिया। उनका कहना है कि बुर्का राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है। रघुराज सिंह ने कहा कि देश में बुर्के पर प्रतिबंध लगना चाहिए जैसा अन्य कई देशों में है। सिंह हाल ही में इस बयान को लेकर सुर्खियों में आये थे, जब उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारेबाजी करने वाले एएमयू के छात्रों को कथित तौर पर जिन्दा दफन करने की धमकी दी थी। 

Related Stories

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा स्पष्ट मानना है कि बुर्का श्रीलंका, चीन, अमेरिका और कनाडा में इस्तेमाल नहीं होता। इसे हमारे देश में भी प्रतिबंधित होना चाहिए ताकि आतंकवादी इसका फायदा ना उठा पायें। शाहीन बाग में लोग बुर्का पहनकर बैठे हैं। बुर्का आतंकवादियों, चोरों और असामाजिक तत्वों को छिपने में मदद करता है इसलिए इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए।'' 

सिंह ने बुर्के की उत्पत्ति समझाते हुए कहा, ‘‘यह रामायण की शूर्पणखा से निकला। जब उसके नाक कान काटे गये तो वह अरब भाग गयी जहां छिपने के लिए रेगिस्तान था। चूंकि उसके नाक कान कट गये थे, इसलिए उसने बुर्के से अपना चेहरा छिपाया। बुर्का मानव के लिए आवश्यक नहीं है।’’ सिंह की पार्टी में स्थिति के बारे में पूछने पर भाजपा प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि वह ना तो मंत्री हैं और ना ही विधायक। श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला ने बताया कि सिंह श्रम विभाग की एक इकाई में सलाहकार मात्र हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement