chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. हिंदू से मुस्लिम बना शख्स करना चाहता है ‘घर वापसी’, मिली जान से मारने की धमकी

यूपी: शख्स का आरोप, वापस हिंदू बनने को कहा तो मिल रही है जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक ट्रक चालक ने मंगलवार को अपने पड़ोसी नौशाद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2019 11:54 IST
UP Muslim Man Hinduism, Muslim Man Hinduism, Muslim Man, Muslim man convert Hinduism- India TV
Representational Image | Pixabay

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक ट्रक चालक ने अपने पड़ोसी नौशाद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उसने कहा है कि हिंदू धर्म में 'वापसी' करने की कोशिश करने पर नौशाद ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। सलीम (30) ने यह शिकायत मंगलवार को दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार, 2003 में सुशील इस्लाम धर्म कबूल कर सलीम बन गया था। इसके बाद उसने एक मुस्लिम लड़की से शादी कर ली। हाल ही में उसका हृदय परिवर्तन हुआ और उसने वापस हिंदू धर्म अपनाने का फैसला कर लिया।

सलीम ने शामली में मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘वर्ष 2003 में इस्लाम अपनाने के बाद मैंने अपना पैतृक गांव कैरान छोड़ दिया और शहर में बस गया था। मैंने एक मुस्लिम महिला से शादी कर ली और उसके साथ मेरे 4 नाबालिग बच्चे हैं। इसके बाद मैंने दोबारा धर्म बदलने की इच्छा प्रकट की तो कुछ स्थानीय लोगों ने मुझे मारने की धमकी दी।’ उसने कहा कि वह अपने परिवार पर हिंदू धर्म अपनाने का दवाब नहीं डालेगा और वह उनके साथ ही रहेगा।

नाम गोपनीय रखने की शर्त पर सलीम के एक दोस्त ने कहा, ‘उस समय नाबालिग रहे सलीम ने माता-पिता के निधन के बाद धर्म बदला था। अब वह 30 साल का है, एक मुस्लिम महिला से शादी की है और उसके 4 बच्चे हैं। मुद्दा उनके धर्म परिवर्तन का नहीं, बल्कि उनके आश्रितों के धर्म परिवर्तन का है, जो उनका अनुसरण करते हुए हिंदू धर्म अपनाएंगे। उन्हें धर्म परिवर्तन के बारे में मुस्लिम लड़की से शादी करने से पहले सोचना चाहिए था।’ 

शामली के पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र कुमार ने कहा, ‘इस मामले में हमें शिकायत मिली है, और जांच जारी है। उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।’ (IANS)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13