1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. एक्सप्रेस-वे पर फटा कार का टायर, एक कॉल पर दौड़ी आई नोएडा पुलिस, युवक बोला- उत्तर प्रदेश पुलिस जिंदाबाद

एक्सप्रेस-वे पर फटा कार का टायर, एक कॉल पर दौड़ी आई नोएडा पुलिस, युवक बोला- उत्तर प्रदेश पुलिस जिंदाबाद

देशभर में पुलिस की छवि में पहले के मुकाबले काफी सुधार आया है। पहले जहां किसी दिक्कत परेशानी में लोग पुलिस की मदद लेने से बचते थे, वहीं अब लोगों का पुलिस पर भरोसा पहले के मुकाबले काफी बढ़ा है। यही वजह है कि अब लोग पुलिस को किसी घटना की सूचना देने या मदद मांगने में झिझकते नहीं है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 07, 2021 10:57 IST
uttar pradesh police jindabad video goes viral after noida cops help man on expressway 'वीरान' एक्सप- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB एक्सप्रेस-वे पर फटा कार का टायर, एक कॉल पर दौड़ी आई नोएडा पुलिस, युवक बोला- उत्तर प्रदेश पुलिस जिंदाबाद 

ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले की पुलिस को प्रदेश में सबसे ज्यादा फ्रेंडली पुलिस में गिना जाता है। रविवार को गौतमबुद्धनगर पुलिस का पीपुल फ्रेंडली चेहरा एकबार फिर देखने को मिला। यहां के देहात इलाके में संकट में फंसे परिवार तक पुलिस न सिर्फ महज 5 मिनट में पहुंची बल्कि उनकी मदद भी। जिसके बाद सहायता हासिल करने वाला युवक - यूपी पुलिस जिंदाबाद कहे बिना नहीं रह सका।

दरअसल मामला ग्रेटर नोएडा से होकर गुजर रहे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के जारजा इलाके का है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के जरिए पंजाब से पटना जा रहे एक परिवार की कार का टायर फट गया। एक्सप्रेस-वे पर कोई सूहलियत न देख युवक ने पुलिस को कॉल लगाई जिसके बाद गौतमबुद्धनगर पुलिस मिनटों में युवक तक पहुंची। पुलिस ने कार मैकेनिक का भी इंतेजाम किया। कार का टायर सही होने के बाद युवक की जान में जान आई। इसके बाद पुलिस के इस फ्रेंडली रूप को देखकर युवक ने अपना सेल्फी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के जरिए यूपी पुलिस का धन्यवाद किया।

इस वीडियो में युवक ने बताया, "मेरा नाम धीरेंद्र कुमार राय है। मैं रात में पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर आ रहा था और यहां पर मेरी गाड़ी का टायर फट गया, मेरे साथ मेरी फैमिली बच्चे सारे लोग थे। मैंने एक्सप्रेस-वे टोल फ्री नंबर पर कॉल किया, ईमरजेंसी aid के लिए, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। उन्होंने मुझे बोला कि आप पुलिसकर्मियों फोन करो, लोकल किसी व्यक्ति से मदद लो। फिर मैंने 112 नंबर ईमरजेंसी डॉयल किया और दो मिनट के भरत सर और उनकी टीम हमारे पास आए। फिर यहां से अपनी गाड़ी में मिस्त्री जी को लेकर आए, इनको लेकर आए। इनका भी धन्यवाद और ये हमारी गाड़ी को ठीक कर दिए हैं। अब हम सुरक्षित बहुत अच्छी तरह से, बहुत homely फील करवाया इन्होंने। अब हम यहां से जा रहे हैं। ऐसे लोग अब हमारे समाज में हों तो एक बेहतर समाज बन सकता है। उत्तर प्रदेश पुलिस- जिंदाबाद, जिंदाबाद। हमारी नजर में उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए हमारी रिस्पेक्ट और भी बढ़ गई। बहुत-बहुत धन्यवाद।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X