Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बांके बिहारी मंदिर के चारों तरफ बैरिकेड लगाने के विरोध में पंडा समाज ने किया अर्द्धनग्न प्रदर्शन

वृन्दावन स्थित ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के बाहर बैरिकेड लगाए जाने के खिलाफ स्थानीय पंडा समाज ने अर्द्धनग्न प्रदर्शन किया है। साथ ही पंडों ने जल्द मंदिर खोले जाने और बैरिकेड हटाए जाने की मांग की है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 27, 2020 19:51 IST
Banke Bihari Temple Vrindavan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Banke Bihari Temple Vrindavan

मथुरा: वृन्दावन स्थित ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के बाहर बैरिकेड लगाए जाने के खिलाफ स्थानीय पंडा समाज ने अर्द्धनग्न प्रदर्शन किया है। साथ ही पंडों ने जल्द मंदिर खोले जाने और बैरिकेड हटाए जाने की मांग की है। बांके बिहारी मंदिर के बाहर बैरिकेड लगाए जाने के विरोध में प्रीत-पुरोहित पंडा समाज के करीब दर्जन भर लोगों ने मंगलवार को ठा. गोविन्द देव मंदिर के समक्ष अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया।

वृन्दावन पण्डा समाज के अध्यक्ष ताराचंद गोस्वामी ने कहा, ‘‘पुलिस-प्रशासन ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के चारों ओर बैरिकेड को हटाए और मंदिरों को भी तत्काल खोला जाए। पुरोहित और पंडा समाज की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गई है। अगर जल्द मंदिर नहीं खोले गए और बैरिकेडिंग नहीं हटाई गई तो आंदोलन किया जाएगा।’’

गौरतलब है कि इससे पूर्व पण्डा-पुरोहित समाज के लोग मंदिरों के लंबे समय से बंद रहने से अपनी रोजी-रोटी पर संकट आने की बात कहते हुए अतिशीघ्र मंदिरों-देवालयों को खोले जाने की मांग प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से कर चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement