Friday, April 26, 2024
Advertisement

जानिए कब से ताज महल का दीदार कर सकेंगे आम लोग, एक दिन में सिर्फ पांच हजार लोगों को मिलेगी एंट्री

जिलाधिकारी के मुताबिक शुरुआत में एक दिन में सिर्फ पांच हजार लोगों को ताज का दीदार करने की अनुमति होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 07, 2020 20:00 IST
When will Taj Mahal open जानिए कब से ताज महल का दीदार कर सकेंगे आम लोग, एक दिन में सिर्फ पांच हजार ल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA When will Taj Mahal open जानिए कब से ताज महल का दीदार कर सकेंगे आम लोग, एक दिन में सिर्फ पांच हजार लोगों को मिलेगी एंट्री

आगरा. विश्व प्रसिद्ध ताजमहल और आगरे का जिला 21 सितम्बर से आम लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे। सोमवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की गई। आगरा के जिलाधिकारी पीएन सिंह ने ट्वीटर पर यह घोषणा की। दोनों ऐतिहासिक स्थलों पर आम लोगों के लिए कोरोना से सम्बंधित गाइडलाइन्स सक्र्यूलेट कर दिए गए हैं।

जिलाधिकारी के मुताबिक शुरुआत में एक दिन में सिर्फ पांच हजार लोगों को ताज का दीदार करने की अनुमति होगी। इसी तरह आगरे के किले तक 2500 लोग ही जा सकेंगे। दोनों विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक स्थल कोरोना महामारी के कारण 22 मार्च से ही बंद हैं।

आगरा में कोविड-19 के 85 नए मामले सामने आए

आगरा में कोविड-19 के 85 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3376 हो गयी है। वहीं 68 मरीजों को ठीक होने पर अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई जिससे अभी तक ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 2652 हो गयी है। यह जानकारी आगरा के जिलाधिकारी ने दी। जिलाधिकारी पी एन सिंह ने बताया कि इस समय उपचाराधीन मामलों की संख्या 615 है जबकि मृतक संख्या 109 हो गयी है।

उन्होंने बताया कि अभी तक एक लाख 32 हजार 684 नमूने जांच के लिए लिये गए हैं। उन्होंने बताया कि मरीजों के ठीक होने की दर 78.55 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि आगरा प्रशासन ने जारी नए दिशानिर्देश में लोगों से बाजारों में एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करने और मॉस्क लगाने की अपील की है।

इस बीच आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी पी एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार ने कई बाजारों का निरीक्षण किया। इस दोनों अधिकारियों ने लोगों से मॉस्क पहनने और एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करने की अपील की। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement