Friday, March 29, 2024
Advertisement

यमुना एक्सप्रेसवे पर अब मिलेगी जाम से निजात, 8 लेन पर फास्टैग की सुविधा

ग्रेटर नोएडा से आगरा तक तीनों टोल पर दोनों तरफ 8-8 लेन में फास्टैग की सुविधा मिलेगी। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह के निर्देश पर यात्रियों को जाम से छुटकारा दिलाने के लिए फास्टैग की 6-6 लेन और बढ़ाने का फैसला किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 19, 2021 9:20 IST
यमुना एक्सप्रेसवे पर...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यमुना एक्सप्रेसवे पर अब मिलेगी जाम से निजात, 8 लेन पर फास्टैग की सुविधा

Highlights

  • ग्रेटर नोएडा से आगरा तक तीनों टोल पर दोनों तरफ 8-8 लेन में फास्टैग की सुविधा।
  • यह सुविधा 22 दिसंबर तक शुरू हो जाएगी।
  • जाम से छुटकारा दिलाने के लिए फास्टैग की 6-6 लेन और बढ़ाने का फैसला।

ग्रेटर नोएडा: यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते सफर करने वाले लोगों को अब जाम से राहत मिलेगी। आपको बता दें कि अब ग्रेटर नोएडा से आगरा तक तीनों टोल पर दोनों तरफ 8-8 लेन में फास्टैग की सुविधा मिलेगी। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह के निर्देश पर यात्रियों को जाम से छुटकारा दिलाने के लिए फास्टैग की 6-6 लेन और बढ़ाने का फैसला किया गया है।

यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा से आगरा तक जेवर, मथुरा और आगरा टोल प्लाजा की दोनों तरफ दो-दो लेन में फास्टैग है। यात्रियों की सुविधाओं और समय की बचत को ध्यान में रखते हुए 165 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे के तीनों टोल प्लाजा पर अतिरिक्त 6-6 लेन में व्यवस्था लागू करने के लिए जेपी इंफ्राटेक व आईडीबीआई बैक में अनुबंध हुआ है। यह सुविधा 22 दिसंबर तक शुरू हो जाएगी। इससे यहां लगने वाले जाम से लोगों को राहत मिलेगी।

जेवर, मथुरा व आगरा के टोल प्लाजा पर दोनों साइड 15-15 लेन बनी हैं। इसमें से 3-3 लेन दो पहिया वाहनों के लिए हैं, जबकि 12-12 लेन से चारपहिया या उससे अधिक के वाहनों का आवागमन होता है। वर्तमान में सभी टोल प्लाजा पर दो-दो लेन में फास्टैग है। तीनों टोल पर फास्टैग लगाने का काम चल रहा है। यात्रियों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आवागमन के लिए दोनों तरफ 8-8 लेन में फास्टैग की सुविधा मिलेगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement