1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. समाजवादी पार्टी के पाकिस्तान समर्थक नारों पर योगी ने साधा निशाना, अखिलेश को भी घेरा

समाजवादी पार्टी के पाकिस्तान समर्थक नारों पर योगी आदित्यनाथ ने साधा निशाना, अखिलेश यादव को भी घेरा

आगरा में समाजवादी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए जाने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सपा पर जमकर बरसे। योगी ने इसे असमान्य घटना बताते हुए कहा कि इन सबके प्रति सजग रहते हुए हमें विपक्ष की मंशा को देखना होगा। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2021 17:03 IST
Yogi Adityanath attacks Akhilesh Yadav over pakistan zindabad slogan- India TV Hindi
Image Source : PTI समाजवादी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए जाने पर योगी सपा पर जमकर बरसे।

लखनऊ: आगरा में समाजवादी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए जाने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सपा पर जमकर बरसे। योगी ने इसे असमान्य घटना बताते हुए कहा कि इन सबके प्रति सजग रहते हुए हमें विपक्ष की मंशा को देखना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियों ने जब देश के खिलाफ षडयंत्र रचने वाले आतंकी संगठनों को अपनी गिरफ्त में लिया तब एक जिम्मेदार नेता के द्वारा यह बयानबाजी की जा रही है कि हमें उत्तर प्रदेश की पुलिस और शासन और सुरक्षा एजेंसियों पुर विश्वास नहीं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आपने हाल में 2 प्रकार के षडयंत्र देखे होंगे, एक मतांतरण की आड़ में हमारी सुरक्षा एजेंसियों और महत्वपूर्ण केंद्रों को निशाना बनाने की चेष्टा, उसके लिए मूक बधिर बच्चों को टूल बनाया जा रहा था। उन्हें मतांतरित करके जेहादी उन्माद से भरकर फिर अपनी ही व्यवस्था के खिलाफ उन्हें भड़काकर, सुरक्षा के साथ सेंध लगाने के लिए जिस प्रकार के षडयंत्र हो रहे थे, यह सामान्य नहीं बल्कि असमान्य घटना हैं। इन सबके प्रति सजग रहते हुए हमें विपक्ष की मंशा को देखना होगा।"

योगी ने कहा, "उत्तर प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियों ने किस तरीके से देश के खिलाफ षडयंत्र रचने वाले आतंकी संगठनों को अपनी गिरफ्त में लिया और तब एक जिम्मेदार नेता के द्वारा यह बयानबाजी की जा रही है कि हमें उत्तर प्रदेश की पुलिस और शासन और सुरक्षा एजेंसियों पुर विश्वास नहीं। यह आखिर किस मंशा को प्रदर्शित करता है।"

उन्होंने आगे कहा, "इनका अगर वास्तविक चरित्र देखना है तो 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार आने के बाद अगर कोई पहला फैसला किया गया था तो सीआरपीएफ कैंट रामपुर रहा हो, अयोध्या में रामजन्मभुमि रहा हो, अयोध्या काशी और लखनऊ की कचहरियों पर जो आतंकी हमले हुए थे, इन आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों के मुकद्दमों को वापस लेने की मंशा उस सरकार की वास्तविकता को प्रदर्शित करता है।"

योगी ने कहा, "अगर कल समाजवादी पार्टी के लोग आगरा में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करते हैं, तो आप स्वंय अनुमान लगा सकते हैं कि देश और प्रदेश की सुरक्षा के बारे में इनके पास किस प्रकार का ब्लू प्रिंट है। यह उस चीज को बताता है कि लोग वोट बैंक के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवड़ा करने से कोई परहेज नहीं करते, इनके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कोई मायने नहीं रखती।"

योगी ने कहा, "ये लोग हर एक उस मुद्दे को राजनीतिक दायरे में देखना चाहते हैं जो संवेदनशील हैं और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं। हम सबको इन सबके प्रति सदैव सचेत रहना होगा। लव जिहाद के खिलाफ हमारी सरकार ने पिछले साल ही एक सख्त कानू्न बनाया था, और कैसे कैसे चेहरे छिपे नाम से, हमें आशंका थी और आज वो आशंका सच हो रही है, जब आप देख रहे हैं कि जगह जगह किस प्रकार के नमूने सामने आ रहे हैं।"

बता दें कि आगरा में समाजवादी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया। खबरों के मुताबिक यूपी ब्लॉक-पंचायत चुनाव में कथित अनियमितताओं के खिलाफ गुरुवार को आगरा में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा एक विरोध मार्च का आयोजन किया गया था। इसी दौरान समाजवादी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सुना गया। इसपर कार्रवाई करते हुए आगरा पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें

Click Mania
bigg boss 15