Friday, April 19, 2024
Advertisement

भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ योगी सख्त, 1 साल में 600 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई 100 अधिकारी रडार पर

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पिछले एक साल में सख्ती दिखाई है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2019 12:34 IST
Yogi adityanath government take big action against corrupt officials - India TV Hindi
Image Source : YOGI ADITYANATH Yogi adityanath government take big action against corrupt officials 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पिछले एक साल में सख्ती दिखाई है। अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले 1 साल में ऐसे 600 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है जिनपर भ्रष्टाचार में शामिल होने का संदेह है।

राज्य सरकार ने 200 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में पिछले एक साल के दौरान जबरन रिटायर कर दिया है। इसके अलावा 400 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को बृहद दण्ड दिया है जिसके तहत कर्मचारी या अधिकारी का प्रमोशन रोका जाता है या उसका डिमोशन होता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक योगी सरकार के रडार पर उत्तर प्रदेश के 100 और अधिकारी भी हैं और उनपर भी जल्द फैसला हो सकता है।

मार्च 2017 में सत्ता संभालने के बाद योगी सरकार ने सबसे पहले राज्य में अपराधियों पर सिकंजा कसा और अब भ्रष्ट अधिकारियों को सिस्टम से बाहर निकाला जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement