Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या यूपी में ईद पर मटन शॉप खुलेंगी? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया इसका उत्तर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में राज्य में ईद पर मटन शॉप खुलेंगी के प्रश्न पर कहा कि यह समय मानवता को बचाने का है, मानवता बचेगी तो मत, मजहब धर्म संप्रदाय भी बचेंगे, इसलिए जो लॉकडाउन के नियम हैं, उसका सख्ती से पालन हर जगह होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2020 11:15 IST
Yogi Adityanath mutton shop- India TV Hindi
Image Source : PTI Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में राज्य में ईद पर मटन शॉप खुलेंगी के प्रश्न पर कहा कि यह समय मानवता को बचाने का है, मानवता बचेगी तो मत, मजहब धर्म संप्रदाय भी बचेंगे, इसलिए जो लॉकडाउन के नियम हैं, उसका सख्ती से पालन हर जगह होगा। किसी को भी इसका उलंघन करने की छूट नहीं होगी, हमें हर हाल में कोरोना संक्रमण को रोकना है और कहीं भी मास गैदरिंग नहीं होने देनी है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस के उपचार में दो गज दूरी की जरूरी और मॉस गैदरिंग को हर हाल में रोकने का जो मंत्र पीएम मोदी ने दिया है, उसका पालन हर हाल में करेंगे। अगर कोई संक्रमित होता है तो शुद्ध सात्विक आहार ही उसको तेजी से रिकवर कर सकता है। कोई भी इस प्रकार का आहार तो वास्तव में तामसिक हो, या जो आहार उसके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर डालता है, मुझे लगता है कि हर व्यक्ति, मत मजहब और संप्रदाय के लोगों को स्वंय इस तरह के आहार के सेवन से बचना चाहिए। संक्रमण को हर हाल में रोकना इस समय की आवश्यकता है। 

स्वास्थ्य के लिहाज से शराब ज्यादा नुकसानदेह है, इसपर क्या कहेंगे

इंफेक्शन का कारण जो चीज बन सकती है उसको हर हाल में रोकना, 2 फेज में शराब, पान गुटका प्रतिबंध था, फेस वाइज इसको किया है। इंपेक्शन का कारण जो भी बनेगा तो हम उसपर वहां पर रोक लगाएंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement