Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जहरीली शराब बेचने वालों पर NSA लगाएगी योगी सरकार, संपत्ति भी होगी कुर्क

कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मौतों के मामले सामने आए ते। हाल ही में लखनऊ के बंथरा में भी दीवाली के 1 दिन पहले 6 लोगों की जहरीली शराब पीने की वजह से मौत हो गई थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 21, 2020 15:01 IST
सरकार ने यह भी तय किया...- India TV Hindi
Image Source : YOGI ADITYANATH TWITTER सरकार ने यह भी तय किया है कि जहरीली शराब बेचने के लिए जो जिम्मेदार होंगे उनसे हर्जाना वसूला जाएगा और दोषियों की संपत्ति कुर्क करके उनसे वसूली की जाएगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब बेचने वालों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई होगी, राज्य की योगी सरकार ने जहरीली शराब बेचने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट (NSA) के तहत कार्रवाई करने का फैसला किया है। इतना ही नहीं सरकार ने यह भी तय किया है कि जहरीली शराब बेचने के लिए जो जिम्मेदार होंगे उनसे हर्जाना वसूला जाएगा और दोषियों की संपत्ति कुर्क करके उनसे वसूली की जाएगी। 

कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मौतों के मामले सामने आए ते। हाल ही में लखनऊ के बंथरा में भी दीवाली के 1 दिन पहले 6 लोगों की जहरीली शराब पीने की वजह से मौत हो गई थी। राज्य में पहले भी कई बार जहरीली शराब की वजह से मौतों के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में सरकार जहरीली शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने जा रही है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार 2 दिन तक जहरीली शराब बेचने वालों के खिलाफ विशेष अभियान भी चला रही है और साथ में उत्तर प्रदेश की दुकानों में शराब के स्टॉक को भी चेक किया जा रहा है। 

योगी सरकार के सख्त फैसले के बाद शनिवार को लखनऊ की कुछ शराब की दुकानों पे मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस ने की चेकिंग और सैंपल भी लिए। मकसद था कि शराब में किसी भी मिलावट को पकड़ा जा सके और शराब माफियाओं के नेटवर्क को तोड़ा जा सके। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement