1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. योगी सरकार का तोहफा, अब हेलीकॉप्‍टर से कर सकेंगे गोवर्धन की परिक्रमा, ये होगी फीस

योगी सरकार का तोहफा, अब हेलीकॉप्‍टर से कर सकेंगे गोवर्धन की परिक्रमा, ये होगी फीस

राज्‍य सरकार ने यात्रियों के लिए खास सुविधा पेश की है। अब यात्री पवित्र गोवर्धन परिक्रमा हेलीकॉप्‍टर में बैठकर भी कर सकते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2019 8:56 IST
Govardhan Parikrama- India TV Hindi
Govardhan Parikrama

उत्‍तर प्रदेश के मथुरा स्थित गोवर्धन में इस समय मुडि़या का मेला चल रहा है, जिसमें आसपास से लाखों श्रद्धालु शामिल होते हैं। ये तीर्थयात्री गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा भी करते हैं। इस बीच राज्‍य सरकार ने यात्रियों के लिए खास सुविधा पेश की है। अब यात्री पवित्र गोवर्धन परिक्रमा हेलीकॉप्‍टर में बैठकर भी कर सकते हैं। 

राज्‍य शासन के अधिकारी के अनुसार मथुरा के गोवर्धन में चल रहे मुड़िया मेले में इस बार श्रद्धालुओ को बेहतर  सुविधा देने और मुड़िया मेले को आकर्षक बनाने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा आज से विधिवत शुरू की गई है इस हेलीकॉप्टर सेवा का लागू करना मुख्य रूप से उन श्रद्धालुओं के लिए है जो इस मेले के दौरान गिरिराज पर्वत की परिक्रमा करना चाहते हैं लेकिन शारीरिक और उम्र दराज होने की वजह से वह गिरिराज परिक्रमा नहीं कर सकते। 

ऐसे श्रद्धालुओं को ध्यान में रखते हुए पर्यटन विभाग द्वारा हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की गई इस सेवा का लाभ दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालु उठा रहे हैं यह हेलीकॉप्टर गिरिराज गोवर्धन की 21 किलोमीटर की परिक्रमा को लगाएगा इस हेलीकॉप्टर में सात  परिक्रमा  एक समय में बैठकर गिरिराज गोवर्धन की परिक्रमा लगा सकते हैं। 

कितने की होगी टिकट 

इस सुविधा के लिए श्रद्धालुओं को प्रति व्यक्ति 3000 भुगतान करना होगा यह सेवा सुबह 8:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक सुचारू रहेगी सरकार की मंशा है कि इस करौली मेले में जो भी श्रद्धालु गोवर्धन आए हैं उन्हें भगवान गिर्राज का पूरा आशीर्वाद मिले और कोई भी बिना परिक्रमा लगाएं गोवर्धन सेना लौटे जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को भगवान का आशीर्वाद मिल सके।

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X