Friday, April 26, 2024
Advertisement

नोएडा में Coronavirus का कहर! 24 घंटे में 103 नए मामले, 18 बच्चे पॉजिटिव

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 467 पर पहुंच गई है। जिले में अब तक 99,257 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में चुके हैं, जिनमें से 98,300 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 20, 2022 16:09 IST
Covid Test- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Covid Test

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 103 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बुधवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में जिन 103 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उसमें 18 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, इस अवधि में 47 मरीज संक्रमण मुक्त हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 467 पर पहुंच गई है।

जिले में अब तक 99,257 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में चुके हैं, जिनमें से 98,300 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 संक्रमण से अब तक कुल 490 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, आपको बता दें कि दिल्ली में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने मास्क पहनना अनिवार्य किया है। उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। आपको बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में डीडीएमए ने सार्वजनिक जगहों पर से मास्क की अनिवार्यता खत्म कर दी थी।

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में तेजी को देखते हुए डीडीएमए ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों पर विचार करने के लिए आज एक अहम बैठक की। इस दौरान दिल्ली में सार्वजनिक जगह पर मास्क को अनिवार्य करने का फैसला किया गया। इस आदेश के बाद अब मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

(इनपुट- भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement