Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मिशन यूपी में शिक्षा को हथियार बनाएगी आम आदमी पार्टी, 'सेल्फी विद सरकारी स्कूल' के जरिए योगी सरकार पर करेगी वार

आम आदमी पार्टी दिल्ली के स्कूलों को बेहतर बता कर उसे पूरे देश में भुनाती है। अब कुछ ऐसा ही वह उत्तर प्रदेश में भी करने जा रही है। हालांकि, इस बार वह यूपी में दिल्ली के स्कूलों को बेहतर बताने की बजाय उत्तर प्रदेश के स्कूलों की खस्ता हालत को सबके सामने रखने की बात कर रही है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 11, 2022 17:55 IST
AAP leader Sanjay Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI AAP leader Sanjay Singh

आम आदमी पार्टी दिल्ली के स्कूलों को बेहतर बता कर उसे पूरे देश में भुनाती है। अब कुछ ऐसा ही वह उत्तर प्रदेश में भी करने जा रही है। हालांकि, इस बार वह यूपी में दिल्ली के स्कूलों को बेहतर बताने के बजाय उत्तर प्रदेश के स्कूलों की खस्ता हालत को सबके सामने रखने की बात कर रही है। उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी जल्द ही राज्य के सरकारी स्कूलों की खराब स्थिति का पदार्फाश करेगी। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि, इस महीने के भीतर, पार्टी उन तस्वीरों का उपयोग कर राज्य भर में प्रदर्शनियां लगाएगी, जो अब तक ज्यादातर सोशल मीडिया पर साझा की गई हैं, ताकि लोगों को यह दिखाया जा सके कि राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में कोई सुधार नही हुआ है।

खराब स्कूलों को जनता को दिखाएंगे

संजय सिंह ने कहा कि उनके पास राज्य की राजधानी लखनऊ जैसी जगहों पर भी, यूपी के सरकारी स्कूलों की खराब स्थिति दिखाने वाली हजारों तस्वीरें और वीडियो हैं। उन्होंने कहा, "हमारे पास पहले से ही राज्य भर के लगभग 600-700 स्कूलों के बारे में जानकारी है। कुछ जगहों पर भवन नहीं हैं, कुछ का उपयोग गौशाला के रूप में किया जा रहा है, अधिकांश में शौचालय न के बराबर हैं, कुछ में स्कूली बच्चों के पास यूनिफॉर्म नहीं है और कुछ में उनके पास किताबें नहीं हैं। हमने इन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल किया है, लेकिन अब हम इन्हें राज्य भर के लोगों तक ले जाना चाहते हैं।"

'सेल्फी विद सरकारी स्कूल' के जरिए होगा हमला

12 सितंबर को, पार्टी उनके 'सेल्फी विद सरकारी स्कूल' अभियान के एक सप्ताह के दौरान हासिल की गई इन तस्वीरों और वीडियो फुटेज का एक वीडियो जारी करेगी। इस अभियान का अगला चरण 'स्कूल बचाओ अभियान' होगा जहां प्रत्येक जिले में स्कूलों की फोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी और सरकार से इन रिपोर्टों पर संज्ञान लेने की अपील की जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement