Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव के बाद उनके करीबी ने भी लोकसभा सदस्ता से दिया इस्तीफा

  सपा प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के लोकसभा से इस्तीफे के बाद आजम खान ने भी लोकसभा से इस्तीफा दे दिया है। आजम खान 2019 के लोकसभा चुनाव में रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीते थे। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में आजम खान अपनी परंपरागत रामपुर विधानसभा से चुनाव लड़े और जीते भी गए थे।    

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2022 14:36 IST
Akhilesh Yadav and Azam Khan- India TV Hindi
Image Source : ANI Akhilesh Yadav and Azam Khan

Highlights

  • अखिलेश यादव और आजम खान ने लोकसभा से दिया इस्तीफा
  • आजम खान रामपुर सीट से जीते थे विधानसभा चुनाव
  • जेल से ही लड़े थे चुनाव

उत्तर प्रदेश: प्रदेश की सियासत से आज एक बड़ी खबर आई। 2022 विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के 2 सांसद अखिलेश यादव और आजम खान चुनावी मैदान में उतरे थे। अखिलेश यादव ने करहल सीट से चुनाव लड़ा था और आजम खान ने रामपुर विधानसभा सीट पर एक बार किस्मत आजमाई थी।

विधानसभा चुनाव में दोनों ही नेता भारी मतों से जीतने में कामयाब हुए थे। तभी से इस बाद का कयास लगना शुरु हो गया था कि अब सपा का अगला कदम क्या होगा?

सोमवार को दोनो ही नेताओं ने साफ कर दिया कि वो प्रदेश की राजनीति में ही सक्रिय रहना चाहते हैं। अखिलेश यादव के लोकसभा से इस्तीफे के ऐलान के बाद आजम खान ने भी लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है।  

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement