Akhilesh Yadav : अखिलेश यादव का बड़ा आरोप, कहा-योगी सरकार को 'कुछ ताकतें' पीछे से चला रही हैं

Akhilesh Yadav : उप मुख्यमंत्री लखनऊ छोड़कर गए और वापस आए तो उन्हें पता लगा कि उनसे पूछे बगैर स्वास्थ्य विभाग में तबादले कर दिए गए।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: July 05, 2022 14:58 IST
Akhilesh Yadav, SP- India TV Hindi News
Image Source : PTI/FILE Akhilesh Yadav, SP

Highlights

  • सरकार को कोई पीछे से चला रहा है-अखिलेश
  • मंत्री से पूछे बगैर स्वास्थ्य विभाग में तबादले-अखिलेश

Akhilesh Yadav : समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि  उत्तर प्रदेश की मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार को ‘कुछ ताकतें’ पर्दे के पीछे से चला रही हैं। अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य के मौजूदा उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा स्वास्थ्य विभाग में किए गए तबादलों पर सवाल उठाए जाने का जिक्र करते हुए कहा, 'उप मुख्यमंत्री लखनऊ छोड़कर गए और वापस आए तो उन्हें पता लगा कि उनसे पूछे बगैर स्वास्थ्य विभाग में तबादले कर दिए गए। यह वही उपमुख्यमंत्री हैं जिन्होंने सरकारी अस्पताल में सबसे ज्यादा छापेमारी की लेकिन तमाम कमियां मिलने के बावजूद अगर उन्होंने किसी पर भी कार्यवाही की हो, तो बता दीजिए। इसका मतलब यह है कि सरकार को कोई पीछे से चला रहा है।' 

स्वास्थ्य मंत्री ने तबादलों पर जताई थी आपत्ति

इस सवाल पर कि आखिर पीछे से कौन सरकार चला रहा है, यादव ने कहा, उपमुख्यमंत्री का जो पत्र आया है कि किसके कहने से तबादले हुए हैं, लगता है सरकार में कुछ ऐसी ताकतें हैं जो पीछे से ऑपरेट कर रही हैं।' गौरतलब है कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने स्वास्थ्य विभाग में हाल में हुए तबादलों पर आपत्ति दर्ज करते हुए इस सिलसिले में सोमवार को विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखते हुए नाराजगी जताई थी और कहा था कि तबादलों में नियमों का पालन नहीं किया गया। 

हमें पार्टी संगठन पर पूरा भरोसा-अखिलेश

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा के हाल में हुए उपचुनाव में सपा की हार के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने आरोप लगाया, 'हमें पार्टी संगठन पर पूरा भरोसा है लेकिन यह नहीं मालूम था कि अधिकारी मतदाताओं को वोट नहीं डालने देंगे, पैसे बंटवाएंगे, पार्टी के मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट से जानबूझकर काट देंगे।' उपचुनाव में प्रचार के लिए खुद के नहीं जाने का कारण स्पष्ट करते हुए यादव ने कहा कि दोनों क्षेत्रों के सपा पदाधिकारियों ने भरोसा जताया था कि उन्हें जीत हासिल हो जाएगी। उन्हें प्रचार के लिये आने की जरूरत नहीं है।

सदस्यता अभियान लगातार चलता रहेगा

अखिलेश यादव ने पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए बताया कि सपा का सदस्यता अभियान लगातार चलता रहेगा। कोशिश होगी कि सपा गांवों में ज्यादा से ज्यादा पहुंचे, हर घर तक पहुंचे।  उन्होंने कहा कि सपा कार्यकर्ता पार्टी की बात, पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों की जानकारी लेकर जनता के बीच रहेंगे। यादव ने कहा कि इस बात को लोगों तक पहुंचाने की जरूरत है कि लोकतंत्र बचाने के लिए समाजवादी पार्टी के लोग आगे आ रहे हैं, इसलिए इसमें सहयोग करें और इसके साथ जुड़ें। उन्होंने एक सवाल पर कहा कि पार्टी ने अभी यह तय नहीं किया है कि कितने सदस्य बनाए जाएंगे। सपा शहर, गांव और घर तक पहुंचने की कोशिश करेगी। 

दरोगा भर्ती में बहुत बड़े पैमाने पर धांधली-अखिलेश

उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान खत्म होने के बाद संगठन का पुनर्गठन होगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की उपलब्धियों के सवाल पर आरोप लगाया, “सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि यूपी दरोगा भर्ती में बहुत बड़े पैमाने पर धांधली हुई। पता लग गया कि स्क्रीन शेयर करके नकल हुई है। न जाने कितने लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जो जेल में थे, वे भी भर्ती हो गये।” उन्होंने कहा कि इसे 100 दिन की उपलब्धि मानें या पांच साल 100 दिन की उपलब्धि मानें।

इनपुट-भाषा

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022