Friday, May 10, 2024
Advertisement

Allahabad High Court: सॉलिसीटर जनरल ऑफिस के भवन में लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां

Allahabad High Court:भवन की 5वीं मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली थी, लेकिन आग की लपटें ऊपरी मंजिल पर भी पहुंच गईं। 5वीं, छठवीं और 7वीं मंजिल की आग पर काबू पा लिया गया है और 8वीं मंजिल पर आग बुझाने का काम जारी है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari
Published on: July 17, 2022 17:03 IST
Firefighters try to douse a fire that broke out at Advocate General Office in Ambedkar Bhawan- India TV Hindi
Image Source : PTI Firefighters try to douse a fire that broke out at Advocate General Office in Ambedkar Bhawan

Highlights

  • आग लगने के कारणों का पता लगाएगी पुलिस
  • सीएम योगी ने घटना की ली जानकारी
  • एक कमेटी गठित करने का दिया निर्देश

Allahabad High Court: इलाहाबाद हाइकोर्ट के सामने स्थित सॉलिसीटर जनरल ऑफिस के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन में रविवार की सुबह आग लग गई। आग बुझाने के लिए सेना, वायुसेना के दमकल वाहनों समेत दमकल की 15 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि रविवार की सुबह साढ़े 5 बजे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन में आग लगी। उन्होंने बताया कि इसी भवन में सॉलिसीटर जनरल का ऑफिस स्थित है और आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां भेजी गई हैं।

आग बुझाने का काम जारी

उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए जिले के फायर डिपार्टमेंट की फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के अलावा आसपास के जिलों प्रतापगढ़ और कौशांबी से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भेजी गई हैं, साथ ही, आर्मी और एयरफोर्स के फायर ब्रिगेड वाहनों को भी भेजा गया है। पांडेय ने बताया कि भवन की 5वीं मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली थी, लेकिन आग की लपटें ऊपरी मंजिल पर भी पहुंच गईं। 5वीं, छठवीं और 7वीं मंजिल की आग पर काबू पा लिया गया है और 8वीं मंजिल पर आग बुझाने का काम जारी है। उन्होंने कहा कि आग किन कारणों से लगी, यह अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस की टीम इसकी जांच करेगी।

मुख्‍यमंत्री ने घटना का लिया संज्ञान

उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के भी चोटिल होने की सूचना नहीं है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है। रविवार को लखनऊ में जारी एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने सॉलिसीटर जनरल ऑफिस, प्रयागराज के भवन में आग लगने की घटना का संज्ञान लेते हुए बचाव और राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए हैं। बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने इस घटना पर गंभीर रुख अपनाते हुए आग लगने के कारणों की जांच करने के लिए एक कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुपालन में प्रयागराज के एसपी (नगर), एसडीएम (नगर), चीफ फायर ऑफिसर, एडिशनल एलआर प्रयागराज और डिप्टी डायरेक्टर इलेक्ट्रीकल सिक्योरिटी की सदस्यता में एक कमेटी गठित की गई है। इसमें कहा गया है कि यह कमेटी डीएम और एसएसपी के मार्गदर्शन में आग लगने के कारणों के सम्बन्ध में आज शाम तक रिपोर्ट देगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement