Thursday, May 16, 2024
Advertisement

सावधान! यूपी के इस ATM से निकले 200 रुपये के नकली नोट, लिखा था- Full of Fun

अमेठी में एटीएम से निकला 200 रुपये का नकली नोट, हुबहू असली वाले 200 के नोट की तरह ही दिखता है। लेकिन ध्यान से देखो तो इसमें बहुत अंतर दिखाई देता है। इन नकली नोटों पर "चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया" और "फुल ऑफ फन" जैसे शब्द छपे हुए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: October 26, 2022 18:54 IST
fake note- India TV Hindi
Image Source : TWITTER 200 रुपये का नकली नोट

अमेठी (उप्र): उत्तर प्रदेश के अमेठी से एक अनोखा ठगी का मामला सामने आया है। यहां के बैंक ग्राहकों को एक बड़ा झटका तब लगा जब एक एटीएम से 200 रुपये के नकली नोट निकलने लगे। इसका खुलासा तब हुआ जब दिवाली की खरीदारी के लिए लोग एटीएम से पैसे निकाल रहे थे। घटना के एक वीडियो में एक शख्स को एटीएम से निकाले गए नोट दिखाते हुए देखा जा सकता है। पहली नजर में, नोट मूल 200 रुपये के नोट जैसा ही दिखता है, लेकिन करीब से देखने पर अंतर का पता चलता है। नोटों पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया और फुल ऑफ फन जैसे शब्द छपे हुए हैं।

ठगे गए कस्टमर

यह घटना अमेठी के मुंशीगंज रोड सब्जी मंडी के पास इंडिया वन एटीएम की है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस एटीएम से निकला 200 रुपये का नकली नोट, हुबहू असली वाले 200 के नोट की तरह ही दिखता है। लेकिन ध्यान से देखो तो इसमें बहुत अंतर दिखाई देता है। इन नकली नोटों पर "चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया" और "फुल ऑफ फन" जैसी लाइन लिखी हुई हैं। नकली नोट पाकर, कस्टमर अपने आपको ठगा हुआ महसूस करने लगे।

देखें वीडियो-

एटीएम पर लोगों ने किया हंगामा
वहीं, नकली नोट मिलने की खबर फैलते ही लोगों ने एटीएम पर हंगामा करना शुरू कर दिया और वहां भारी भीड़ जमा हो गई। स्थानीय पुलिस को बुलाया गया और पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि संबंधित बैंक को सूचित किया जा रहा है और गुरुवार को जांच शुरू होगी जब बैंक लंबे ब्रेक के बाद फिर से खुलेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement