आज नहीं होगी आशीष मिश्रा टेनी की रिहाई, जेल अधीक्षक ने कही ये बात

आज आशीष मिश्रा टेनी की रिहाई नहीं होगी। विपिन कुमार मिश्रा, जेल अधीक्षक, लखीमपुर खीरी ने बताया कि अभी तक आशीष मिश्र टेनी की रिहाई का ऑर्डर इस कारागार को प्राप्त नहीं हुआ है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: January 25, 2023 20:24 IST
आशीष मिश्रा टेनी- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आशीष मिश्रा टेनी

आज आशीष मिश्रा टेनी की रिहाई नहीं होगी। विपिन कुमार मिश्रा, जेल अधीक्षक, लखीमपुर खीरी ने बताया कि अभी तक आशीष मिश्र टेनी की रिहाई का ऑर्डर इस कारागार को प्राप्त नहीं हुआ है। अब तक ऑर्डर नहीं मिला है मतलब आज उनकी रिहाई नहीं हो सकती।

8 हफ्तों की अंतरिम जमानत मिली 

लखीमपुर खीरी कांड में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा मोनू को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्रा की जमानत याचिका को स्वीकार करते हुए 8 हफ्तों की अंतरिम जमानत दे दी है। 

लखीमपुर हिंसा में हुई थी 8 लोगों की मौत 

बता दें कि 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में हुई हिंसा में आठ लोग मारे गए थे, उस समय किसान यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इलाके में दौरे का विरोध कर रहे थे। उत्तर प्रदेश पुलिस की प्राथमिकी के मुताबिक, चार किसानों को एसयूवी ने कुचल दिया था, जिसमें आशीष मिश्रा बैठा था। इस घटना के बाद गुस्साए किसानों ने कथित तौर पर एक ड्राइवर और दो भाजपा कार्यकर्ताओं की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। हिंसा में एक पत्रकार की भी मौत हो गई थी।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन