Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मनमोहन सिंह के आलीशान मकान पर चला 'बाबा का बुलडोजर', जानें क्या है मामला?

प्रशासन के मुताबिक मनमोहन सिंह ने नवीन परती व ऊसर के 2430 वर्ग मीटर सरकारी ज़मीन पर अवैध कब्जा किया था, जिसकी कीमत 55 लाख रुपए से अधिक है। शराब माफिया के खिलाफ कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 27, 2022 9:13 IST
मनमोहन सिंह के आलीशान मकान पर चला 'बाबा का बुलडोजर'- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मनमोहन सिंह के आलीशान मकान पर चला 'बाबा का बुलडोजर'

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में शराब माफिया मनमोहन सिंह उर्फ राकेश सिंह के आलीशान घर को प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। सरकारी ज़मीन पर करोड़ों की लागत से शराब माफिया ने आलीशान मकान बनवाया था, जिसे राज्य की योगी सरकार ने  नेस्तनाबूद करा दिया। प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद इलाके में माफियाओं की हालत खराब है। 

मामला मलवा थाना क्षेत्र के मीरमऊ गांव का है, जहां सरकारी ज़मीन पर शराब माफिया मनमोहन सिंह ने अवैध कब्जा करके भव्य भवन का निर्माण कराया था। प्रशासन के मुताबिक भू-माफिया अभियान के तहत सोमवार को बिंदकी तहसील के मलवा थाना क्षेत्र अंतर्गत मीरमऊ गांव में शराब माफिया मनमोहन सिंह उर्फ राकेश सिंह के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की गई। 

प्रशासन के मुताबिक मनमोहन सिंह ने नवीन परती व ऊसर के 2430 वर्ग मीटर सरकारी ज़मीन पर अवैध कब्जा किया था, जिसकी कीमत 55 लाख रुपए से अधिक है। शराब माफिया के खिलाफ कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। पूर्व में इसपर दो बार गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई हो चुकी है। मलवा थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है शराब माफिया मनमोहन सिंह।

बता दें, हाल ही में सीएम योगी के सामने दिए गए अपने नए प्रेजेंटेशन में यूपी पुलिस ने बताया कि अगले 2 सालों में प्रदेश में माफिया और अराधियों के आर्थिक साम्राज्य पर पुलिस की कार्रवाई और तेज़ होगी। अगले 2 साल में माफियाओं की 1200 करोड़ की संपत्तियों को जब्त किया जाएगा। बता दें, पिछले पांच सालों में पुलिस अब तक 2000 करोड़ से अधिक माफियाओं और अपराधियों की संपत्ति पर कार्रवाई कर चुकी है।   

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement