Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Banke Bihari Temple: बांके बिहारी मंदिर हादसे पर बोले अखिलेश, कहा- राज्य सरकार है जिम्मेदार, CM योगी पर साधा निशाना

Banke Bihari Temple: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जन्माष्टमी के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मथुरा पहुंचने पर भी निशाना साधा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 28, 2022 22:15 IST
Akhilesh yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Akhilesh yadav

Highlights

  • अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना
  • सपा की सरकार में ऐसे हादसे नहीं होते थे: अखिलेश
  • 'पुलिस बल मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए लगा रहा'

Banke Bihari Temple: समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को बीजेपी नीत सरकार पर निशाना साधते हुए जन्माष्टमी की रात बांके बिहारी मंदिर में हुए हादसे के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया। यादव ने रंगजी मंदिर में दर्शन करने के बाद मीडिया से कहा कि जन्माष्टमी का पर्व तो सपा की सरकार में भी धूमधाम से मनाया जाता रहा था, मगर तब ऐसे हादसे नहीं होते थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के शासन में यह हादसा हुआ है, लिहाजा इसके लिए यह सरकार ही जिम्मेदार है। 

'कई घंटों तक वहां रहने की जरुरत ही क्या थी' 

सपा प्रमुख ने जन्माष्टमी के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मथुरा पहुंचने पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "जब मुख्यमंत्री को पता है कि इस मौके पर मथुरा में देश भर के कृष्णभक्तों का हुजूम उमड़ता है, तो उन्हें कई घंटों तक वहां रहने की जरुरत ही क्या थी। वह वहां जमे रहे, इसीलिए जो पुलिस बल लोगों को संभालने में लगाया जाना था, वह मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए लगा रहा। ऐसे में जरुरत के स्थानों पर कमी तो होनी ही थी। तभी बांके बिहारी मंदिर में यह हादसा हुआ।" 

UP CM Yogi Adityanath

Image Source : FILE PHOTO
UP CM Yogi Adityanath

दम घुटने से दो लोगों की मौत, कई अन्य घायल

गौरतलब है कि 12 अगस्त को जन्माष्टमी के मौके पर बांके बिहारी मंदिर में आरती के दौरान मची भगदड़ में दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री ने बांके बिहारी मंदिर के हादसे के बाद वृन्दावन में भी वाराणसी के काशी-विश्वनाथ मंदिर के समान ही कॉरिडोर बनाए जाने की चर्चा पर कहा कि वृन्दाविन के प्राचीन स्वरूप से बिल्कुल भी छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। 

'सरकार ने असंख्य लोगों को बेरोजगार कर दिया'

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया, "बीजेपी नीत सरकार ब्रज का विकास करने के बजाय विनाश कर रही है। भ्रष्टाचार के चलते यहां सिर्फ कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने का काम किया जा रहा है।" उन्होंने कहा, "हमारी सरकार ने आम आदमी की सुविधा का ध्यान रखते हुए विकास कार्य कराए थे, लेकिन बीजेपी लोगों को कष्ट देकर विकास कार्य करा रही है। बीजेपी सरकार ने असंख्य लोगों को बेरोजगार कर दिया है।" सपा प्रमुख ने कहा, "जब अगला चुनाव हो तो जनता हमें वोट दे और बीजेपी के उन वादों को याद रखे, जो उन्होंने पूरे नहीं किए।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement