Friday, March 29, 2024
Advertisement

सपा नेताओं के पेट्रोल पंप और इमारतों पर बुलडोजर कार्रवाई, पार्टी का प्रतिनिधिमंडल करेगा जांच

समाजवादी पार्टी ने बरेली जिले के भोजीपुरा क्षेत्र से पार्टी विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप और शाहजहांपुर जिले के तिलहर क्षेत्र के पूर्व विधायक रोशन लाल वर्मा के घर पर बुलडोजर चलाये जाने के मामले की जांच के लिए अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 23, 2022 20:32 IST
SP's delegation to investigate bulldozer action on party leaders.- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO SP's delegation to investigate bulldozer action on party leaders.

Highlights

  • सपा नेताओं के खिलाफ यूपी सरकार की बुलडोजर कार्रवाई
  • इस्लाम के पेट्रोल पंप और रोशन लाल के घर चला बुलडोजर
  • शाहजहांपुर और बरेली पहुंचेगा सपा का प्रतिनिधिमंडल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने बरेली जिले के भोजीपुरा क्षेत्र से पार्टी विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप और शाहजहांपुर जिले के तिलहर क्षेत्र के पूर्व विधायक रोशन लाल वर्मा के घर पर बुलडोजर चलाये जाने के मामले की जांच के लिए अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है जो 25 अप्रैल को शाहजहांपुर और 26 अप्रैल को बरेली पहुंचकर मामले की जांच करेगा। 

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से शनिवार को जारी बयान के अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर 26 अप्रैल को एक प्रतिनिधि मंडल बरेली जाएगा और विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप को सरकार द्वारा द्वेषपूर्ण भावना से बुलडोजर चलाकर गिराने के मामले की जांच करेगा। पटेल के अनुसार प्रतिनिधि मंडल में विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष संजय लाठर, पूर्व मंत्री ओंकार सिंह यादव, विधायक कमाल अख्तर और पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन समेत 12 लोग शामिल किये गये हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रतिनिधि मंडल बरेली के जिलाधिकारी से भी वार्ता करेगा और इसके बाद प्रदेश कार्यालय में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगा। 

उल्लेखनीय है कि अप्रैल माह के पहले पखवाड़े में जिले की भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर बुलडोजर चलाने के बाद जिला प्रशासन ने पेट्रोल पंप संचालन संबंधित सभी अनापत्ति प्रमाण पत्र और बिक्री लाइसेंस भी रद्द कर दिया। बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने बरेली-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर परसाखेड़ा में बुलडोजर चलाकर इस्लाम के पेट्रोल पंप को तोड़ा था। बीडीए के उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह ने कहा था कि ''इस्लाम का पेट्रोल पंप बिना जरूरी मंजूरी के बनाया गया था और इस संबंध में नोटिस पहले ही जारी किया गया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।" 

इससे पहले बरेली के बारादरी थाने में सपा विधायक के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ की गई एक टिप्पणी को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अप्रैल के शुरु में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए इस्लाम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चेताने वाले लहजे में कहा था कि ''हमारी बंदूकें धुआं नहीं, गोलियां उगलेंगी।'' हालांकि बाद में उन्होंने 'पीटीआई-भाषा' से बातचीत में कहा कि हमारे बयान को एक समाचार चैनल ने तोड़ मरोड़ कर पेश किया। 

पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा की शिकायत पर विधायक और सपा के जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना समेत कुछ अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने शनिवार को बयान में कहा कि 25 अप्रैल को पार्टी का एक प्रतिनिधिमण्डल शाहजहांपुर जायेगा। प्रतिनिधिमण्डल शाहजहांपुर में पूर्व विधायक रोशन लाल वर्मा के खिलाफ बिना किसी नोटिस आदि के भाजपा सरकार द्वारा द्वेषपूर्ण भावना से बुलडोजर चलवाकर उनकी बिल्डिंग को धराशाई करने और उनके उत्पीड़न के मामले की जांच करेगा और उसी दिन जिलाधिकारी से भी मिलकर वार्ता करेगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement