Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bundelkhand Expressway: रेवड़ी कल्चर देश के लिए घातक - पीएम मोदी, पढ़िए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे उद्घाटन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने और क्या कहा?

Bundelkhand Expressway: उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "आज उत्तर प्रदेश आधुनिक हो चुका है। पहले सरकारी योजनाओं को पूरा होने में दशकों लगते थे, वही योजनायें अब समय से पहले बनकर तैयार हो रही हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Updated on: July 16, 2022 14:12 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BJP4INDIA PM Narendra Modi

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के 7 जिलों से होकर गुजरेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे
  • इसके निर्माण में 14850 करोड़ का खर्चा आया
  • इस एक्सप्रेस-वे की लम्बाई 296 किलोमीटर है

Bundelkhand Expressway: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को उत्तर प्रदेश के जालौन से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को जनता को समर्पित कर दिया। इस एक्सप्रेस-वे की लम्बाई 296 किलोमीटर है और यह राज्य के 7 जिलों से होकर गुजरेगा। इसका शिलान्यास फरवरी 2020 में हुआ था। जोकि साल मार्च 2023 में बनकर तैयार होना था। लेकिन कोरोना के बावजूद भी इसकी रफ़्तार कम न होकर और बढ़ गई। परिणामस्वरुप यह एक्सप्रेस-वे 28 महीनों में ही बनकर तैयार हो गया। इसके निर्माण में 14850 करोड़ का खर्चा आया है। 

उत्तर प्रदेश आधुनिकता की राह पर - पीएम मोदी 

उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "आज उत्तर प्रदेश आधुनिक हो चुका है। पहले सरकारी योजनाओं को पूरा होने में दशकों लगते थे, वही योजनायें अब समय से पहले बनकर तैयार हो रही हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे इसका जीता-जागता सबूत है। उन्होंने कहा जिस यूपी में सरयू नहर परियोजना को पूरा होने में 40 साल लगे, गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट 30 साल से बंद पड़ा था, अर्जुन डैम परियोजना को पूरा होने में 12 साल लगे। उस यूपी में आज इतनी गंभीरता से काम हो रहे हैं कि उसने अच्छे-अच्छे राज्यों को भी पीछे छोड़ दिया है।"

उन्होंने कहा कि हम कोई भी फैसला लें, निर्णय लें, नीति बनाएं, इसके पीछे सबसे बड़ी सोच यही होनी चाहिए कि इससे देश का विकास और तेज होगा। हर वो बात, जिससे देश को नुकसान होता है, देश का विकास प्रभावित होता है, उसे हमें दूर रखना है।

PM Narendra Modi

Image Source : TWITTER/BJP4INDIA
PM Narendra Modi

रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए घातक - पीएम मोदी 

विपक्ष पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि, आजकल कुछ लोग मुफ्त की राजनीति कर रहे हैं। मुफ्त की रेवड़ियां बांटी जा रही हैं। उन्होंने कहा, "आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है। इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है।" उन्होंने कहा कि रेवड़ी कल्चर वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेस-वे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे। वे जनता को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर, उन्हें खरीद लेंगे। हम सबको मिलकर उनकी इस सोच को हराना है, रेवड़ी कल्चर को देश की राजनीति से हटाना है। उत्तर प्रदेश की डबल इंजन की सरकार मुफ्त की रेवड़ी बांटने का शॉर्टकट नहीं अपना रही, बल्कि मेहनत करके राज्य के भविष्य को बेहतर बनाने में जुटी है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा कि 15 अगस्त तक देश के हर घर में आजादी का अमृत महोत्सव मनना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं आप सबको याद दिलाना चाहता हूं कि 15 अगस्त तक पूरे महीने, हिंदुस्तान के हर घर और हर गांव में आजादी का अमृत महोत्सव मनना चाहिए और शानदार तरीके से मनना चाहिए।" 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement