1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ज्ञानवापी सर्वे से पहले सीएम योगी ने की काशी विश्वनाथ की पूजा

CM Yogi in Varanasi: ज्ञानवापी सर्वे से पहले वाराणसी में सीएम योगी, विकास कार्यों का लेंगे जायजा

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे से पहले शुक्रवार रात सीएम योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे हैं। जहां उत्तर प्रदेश के सीएम ने बाबा विश्वनाथ की पूजा की।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Updated on: May 13, 2022 21:59 IST
CM Yogi Adityanath in Varanasi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO CM Yogi Adityanath in Varanasi

Highlights

  • सर्वे से पहले योगी करेंगे दर्शन-पूजन
  • ज्ञानवापी मस्जिद से 150 मीटर होंगे दूर
  • कल सर्वे होगा, आज योगी करेंगे पूजा

CM Yogi in Varanasi: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में कल से एडवोकेट कमीशन का सर्वे शुरु होने वाला है। सर्वे से पहले पूरी तैयारी हो चुकी है। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए  ज्ञानवापी मस्जिद और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में सिक्योरिटी टाइट है। ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे से पहले शुक्रवार रात सीएम योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे, जहां उत्तर प्रदेश के सीएम ने बाबा विश्वनाथ की पूजा की।

सर्वे से पहले योगी की पूजा

वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर में ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी सर्वे का काम शनिवार को शुरू होगा। मुस्लिम पक्ष ने स्थानीय अदालत के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है, मगर उसका कहना है कि यदि न्यायालय इस पर कोई फैसला नहीं देता है तो वह उच्च न्यायालय का दरवाजा भी खटखटा सकता है। तब तक वह ज्ञानवापी परिसर में वीडियोग्राफी-सर्वे कार्य में सहयोग करेगा। वाराणसी पहुंचकर सीएम योगी ने आज बाबा विश्वनाथ की पूजा की और इसके बाद वह विकास कार्यों का जायजा भी लेंगे। इसके पहले सीएम ने आज अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था को लेकर भी समीक्षा बैठक की। वाराणसी इस समय ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे की खबर को लेकर सुर्खियों में हैं। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

विकास कार्यों का लेंगे जायजा

बाबा विश्वनाथ की पूजा के बाद सीएम योगी दशाश्वमेध प्लाजा के साथ निर्माणाधीन ब्रिज का निरीक्षण भी करेंगे। सीएम के दौरे और कल ज्ञानवापी में होने वाले सर्वे को लेकर विश्वनाथ कॉरिडोर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। एडवोकेट कमिश्नर की टीम कल ज्ञानवापी में वीडियोग्राफी के लिए सुबह 8 बजे पहुंचने वाली है। 8 बजे से लेकर 12 बजे तक ज्ञानवापी में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। दूसरी तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज बाबा विश्वनाथ की पूजा के बाद वाराणसी में ही रुकने वाले हैं। कल का दिन वाराणसी के लिए काफी अहम होने वाला है, क्योंकि पहली बार ज्ञानवापी कैंपस और तहखाने तक कैमरा पहुंचने वाला है।

erussia-ukraine-news