Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

CM Yogi In Gorakhpur: गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी, 10 हजार नौकरियों की देंगे सौगात, 100 करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

CM Yogi In Gorakhpur: सीएम योगी नगर निगम की 122.29 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: August 03, 2022 12:26 IST
CM Yogi In Gorakhpur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX CM Yogi In Gorakhpur

Highlights

  • सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दौरे पर
  • एमएमएमयूटी में लगने वाले रोजगार मेले में दी जाएंगी 10 हजार नौकरियां
  • देश की कई बड़ी नामचीन कंपनियां रोजगार मेले में मौजूद

CM Yogi In Gorakhpur: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दौरे पर हैं। इस दौरान सबसे बड़ी खबर ये है कि वह बुधवार यानी आज गोरखपुर को रोजगार और विकास का तोहफा देंगे। दरअसल सीएम योगी की उपस्थिति में मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में लगने वाले रोजगार मेले में 10 हजार युवाओं को ऑन द स्पॉट नौकरी देने की तैयारी की गई है। इसके अलावा वह नगर निगम की 122.29 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

एमएमएमयूटी में आयोजित होने वाले इस बड़े रोजगार मेले में देश की कई बड़ी नामचीन कंपनियां मौजूद हैं। इसमें अडानी ग्रुपपेटीएम, ओला, , एलएनटी, ओप्पो समेत कई बड़ी कंपनियां युवाओं को रोजगार देंगी। सीएम योगी कार्यक्रम के दौरान कई युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर भी देंगे। 

इसके अलावा सीएम योगी नगर निगम की 122.29 करोड़ रुपए की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे। गोरखपुर में दो ई-टूरिस्ट बस, 10 इलेक्ट्रिक बस, 25 कूड़ा कलेक्शन वाहन और दो जेटिंग कम सक्शन मशीन को हरी झंडी भी दिखाई जाएगी। 

गाड़ियों की पार्किंग पर सीएम योगी का नया नियम

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ फिलहाल उन लोगों से काफी नाराज हैं जो अपनी गाड़ियों को मैरिज लॉन, बैंक्वेट हॉल, होटल, कोचिंग, प्राइवेट अस्पताल या फिर कहीं भी सड़क किनारे पार्क कर देते हैं। योगी आदित्यनाथ ने पुलिस के आला अधिकारियों और ट्रैफिक विभाग को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि वह आगे से सुनिश्चित करें की प्रदेश की राजधानी में अब ऐसा ना हो। बीते हफ्ते ही योगी आदित्यनाथ लखनऊ कानपुर रोड पर लगे कई घंटों के जाम से नाराज़ थे, इसी वजह से उन्होंने लखनऊ में यातायात व्यवस्था को तुरंत दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं।

लगवाना होगा प्राइवेट गार्ड

लखनऊ के जितने भी मैरिज लॉन, होटल, कोचिंग या प्राइवेट अस्पताल मालिक हैं, उन सभी को अपने यहां एक प्राइवेट गार्ड रखना होगा जो यह सुनिश्चित करेगा कि वहां आने वाली तमात गाड़ियां सड़क के किनारे पार्क ना हों। गार्ड का काम होगा कि वह वहां आने वाली हर गाड़ी को संस्थान के पार्किंग वाली जगह या फिर जहां भी पार्किंग एरिया हो वहां पर उसे पार्क करवाए। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement