Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Delhi News: दिल्ली शराब घोटाले में ED की कार्रवाई को लेकर ये क्या बोल गए अरविंद केजरीवाल, पढ़ें पूरी डिटेल

Delhi News: केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उपराज्यपाल, सीबीआई और भाजपा ने कथित शराब घोटाले में अलग-अलग रकम बताई है लेकिन उन्हें अब भी समझ नहीं आया कि शराब घोटाला क्या है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 16, 2022 12:36 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi CM Arvind Kejriwal

Highlights

  • 'LG, CBI और BJP ने अलग-अलग रकम बताई'
  • मुझे समझ नहीं आता कि शराब घोटाला है क्या- केजरीवाल
  • ED ने देशभर में करीब 40 स्थानों पर छापे मारे हैं

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने आरोप लगाया कि सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ‘‘अनावश्यक रूप से हर किसी को परेशान कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि देश इस तरह प्रगति नहीं कर सकता है।

उपराज्यपाल, सीबीआई और BJP ने अलग-अलग रकम बताई

केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उपराज्यपाल, सीबीआई और भाजपा ने कथित शराब घोटाले में अलग-अलग रकम बताई है लेकिन उन्हें अब भी समझ नहीं आया कि शराब घोटाला क्या है। उनकी यह टिप्पणी तब आयी है जब ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं की धन शोधन की जांच के तौर पर देशभर में करीब 40 स्थानों पर छापे मारे हैं। यह नीति अब वापस ले ली गई है।

मुझे समझ नहीं आता कि शराब घोटाला है क्या- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, ‘‘उनके (भाजपा के) एक नेता ने कहा कि यह 8,000 करोड़ रुपये का घोटाला है, उपराज्यपाल ने कहा कि यह 144 करोड़ रुपये का घोटाला है और सीबीआई की प्राथमिकी में कहा गया है कि यह एक करोड़ रुपये का घोटाला है। मुझे समझ नहीं आता कि शराब घोटाला है क्या।’’ उन्होंने कहा, ‘‘देश इस तरह से उन्नति नहीं कर सकता है। वे अनावश्यक रूप से हर किसी को परेशान कर रहे हैं।’’

दिल्ली शराब घोटाले में ED ने देशभर में 40 ठिकानों पर छापेमारी की

यह प्रेस कॉन्फ्रेंस ईडी की कार्रवाई के बाद की गई। बता दें कि दिल्ली के शराब घोटाले के मामले में सीबीआई की कार्रवाई के बाद अब ईडी ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। एजेंसी ने हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई समेत देश भर में 40 ठिकानों पर इस मामले को लेकर छापेमारी की है। एजेंसी ने हैदराबाद में ही 25 जगहों पर छापेमारी की है।

इसी केस में ईडी आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से भी पूछताछ करने वाली है। गुरुवार को ही सीबीआई की स्पेशल जज गीतांजलि गोयल ने सत्येंद्र जैन से पूछताछ की इजाजत दी थी। कोर्ट ने आदेश दिया है कि जैन से तिहाड़ जेल में ही पूछताछ की जाए, जहां वह बंद हैं। ये पूछताछ 16, 22 और 23 सितंबर को की जानी है। जैन इस समय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में हैं। उससे पहले एजेंसी ने यह बड़ी कार्रवाई की है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement