Friday, May 17, 2024
Advertisement

Exclusive: AIMIM चीफ हमला मामले में 2 गिरफ्तार, ओवैसी बोले- नफरत घोली जा रही है भारत देश के जिस्म में

उत्तर प्रदेश पुलिस ऑफिशियल के मुताबिक, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया गया है और उनसे पूछताछ जारी है। आरोपियों की पहचान सचिन और शुभम के रूप में हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 03, 2022 22:52 IST
Firing on Asaduddin Owaisi’s convoy- India TV Hindi
Image Source : ANI Firing on Asaduddin Owaisi’s convoy

Highlights

  • 5 टीमें बनाई गई हैं, आवश्यकता पड़ने पर और टीमों का भी गठन किया जाएगा- प्रशांत कुमार
  • ओवैसी बोले- चुनाव आयोग से गुजारिश है कि इस मामले की स्वतंत्र जांच कराई जाए

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हमले की घटना के बाद इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि ऐसे लोगों को रोका नहीं गया तो देश में 'रूल ऑफ लॉ' खत्म हो जाएगा और 'रूल बाई गन' होगा। यह पूछे जाने पर कि उन्हें किसपर शक है, ओवैसी ने कहा, 'ये सिर्फ दो लोग नहीं हैं, इनके पीछे बड़ा दिमाग है। नफरत घोली जा रही है भारत देश के जिस्म में। हम उम्मीद करते हैं कि यूपी का प्रशासन इसकी पूरी जड़ तक जाएगा। आप रोकिए इन लोगों को, इन लोगों के असली चेहरों को बेनकाब करिए। वर्ना याद रखिए, 'रूल ऑफ लॉ' खत्म हो जाएगा और 'रूल बाई गन' होगा। देश में खुदा न खास्ता अव्यवस्था न पैदा हो जाए। ये लोग वही लोग हैं जो संविधान से नफरत करते हैं। ये हमारी आवाज को दबाना चाहते हैं, खत्म करना चाहते हैं। अल्लाह जब तक हमको जिन्दा रखेगा, मौत खुद मेरी हिफाजत करेगी और हम अपना काम पूरी बेबाकी से करते रहेंगे।'

उत्तर प्रदेश पुलिस ऑफिशियल के मुताबिक, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया गया है और उनसे पूछताछ जारी है। आरोपियों की पहचान सचिन और शुभम के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, सचिन पुत्र विनोद निवासी ग्राम दरियाई, थाना बादलपुर, गौतमबुद्ध नगर और शुभम निवासी ग्राम सापला, जनपद सहारनपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में दोनों पुलिस को बताया कि उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी के हिंदू विरोधी बयानों से आहत होकर ये हमला किया। 

बता दें कि, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हापुड़ जिले में गोलीबारी की गई। यह घटना उस वक्त हुई, जब वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव से जुड़े कार्यक्रमों में शरीक होने के बाद लौट रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी कार हापुड़-गाजियाबाद रोड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी, तभी यह घटना हुई। यूपी चुनाव के सिलसिले में जब ओवैसी मेरठ से दिल्ली की ओर रवाना हो रहे थे, तभी छिजारसी टोल प्लाजा पर उनके काफिले पर फायरिंग हुई। फायरिंग करने वाले 3 से 4 की संख्या में थे, जो फरार हो गए। ओवैसी की कार पर बुलेट के भी निशान हैं। 

उत्तर प्रदेश के हापुड जिले में ओवैसी की गाड़ी पर हुए हमले पर उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि मामले की जांच के लिए वहां आईजी मेरठ रेंज स्वयं मौजूद हैं। 5 टीमें बनाई गई हैं, आवश्यकता पड़ने पर और टीमों का भी गठन किया जाएगा। मेरठ रेंज के IG प्रवीण कुमार ने कहा कि एक व्यक्ति जो सीसीटीवी के आधार पर चिंहित हुआ है तत्परता से हमने उस व्यक्ति को हिरासत में लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है। सभी साक्ष्यों को चिंहित किया गया है। पूरा मामला अभी जांच का विषय है। 

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि 'कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियाँ चलाई गयी। 4 राउंड फ़ायर हुए। 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए। मेरी गाड़ी पंक्चर हो गयी, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहाँ से निकल गया। हम सब महफ़ूज़ हैं। अलहमदु’लिलाह।' एसपी हापुड़ दीपक भुकर ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर हमले के बाद पुलिस ने मौके पर तुरंत पहुंचकर मामले में संदिग्ध एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। हथियार भी बरामद किया गया है।

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हमले के बाद कहा कि कुछ देर पहले वहां से एडिशनल एसपी से बात हुई है, उन्होंने कहा है कि एक व्यक्ति पकड़ा गया है, हथियार भी बरामद हुआ है। हमारी चुनाव आयोग से गुजारिश है कि इस मामले की स्वतंत्र जांच कराई जाए। हम मोदी सरकार और राज्य सरकार दोनों को कह रहे हैं कि ये इनकी ज़िम्मेदारी है कि इस मामले की स्वतंत्र जांच कराई जाए। ये कैसे हो सकता है कि एक सांसद पर 4 राउंड फायरिंग की जाती है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement