Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

रिश्तेदारों को फंसाने के लिए बाप ने बेटी से लिखवाए सुसाइड नोट, खुदकुशी के नाटक के दौरान हटा लिया स्टूल

महाराष्ट्र के नागपुर से एक बेहद शर्मनाक और सिरहन पैदा करने वाला मामला सामने आया है। नागपुर में एक 40 साल के पिता को अपनी बेटी की हत्या करने करने के आरोप में गिरफ्कार किया गया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 13, 2022 8:03 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र के नागपुर से एक बेहद शर्मनाक और सिरहन पैदा करने वाला मामला सामने आया है। नागपुर में एक 40 साल के पिता को अपनी बेटी की हत्या करने करने के आरोप में गिरफ्कार किया गया है। जानकारी के मुताबिक आरोप है कि आरोपी व्यक्ति ने अपने रिश्तेदारों को फंसाने के लिए अपनी बेटी से सुसाइड नोट लिखवाए और फिर सुसाइड करने के लिए कहा। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक खुदकुशी के नाटक के दौरान ही आरोपी ने उसकी हत्या कर दी।  

पिता के मोबाइल की जांच के बाद हुआ खुलासा

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 16 साल की लड़की छह नवंबर को नागपुर के कलमना इलाके में अपने घर में फंदे से लटकी मिली थी। कलमना थाने के एक ऑफिसर ने कहा कि पुलिस ने किशोरी के कमरे में मिले पांच सुसाइड नोट के आधार पर उसकी सौतेली मां और कुछ अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया था। अधिकारी ने बताया कि छानबीन के दौरान दब उसके पिता के मोबाइल की जांच की गई, तो पूरी साजिश का खुलासा हो गया।

रिश्तेदारों को सबक सिखाना चाहता था

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान मोबाइल फोन में एक फोटो मिला जिसमें लड़की खुदकुशी करने की कोशिश करती दिखी। उन्होंने कहा कि जांच में यह सामने आया कि उसने अपनी बेटी से इस तरह का नाटक करने को कहा था। जैसे ही लड़की ने फंदा लगाने का नाटक किया तो उसने उसका फोटो खींच लिया था। अधिकारी के मुताबिक आरोपी अपने रिश्तेदारों को सबक सिखाना चाहता था। 

'पांच सुसाइड नोट लिखवाए'

अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने अपनी बेटी से पांच सुसाइड नोट लिखवाए जिनमें संबंधित रिश्तेदारों के नाम लिखवाए। उन्होंने बताय कि उसके कहने पर जब लड़की फंदा लगाने का नाटक करने के लिए स्टूल पर खड़ी थी तो उसने फोटो खींचा तथा स्टूल को ठोकर मारकर गिरा दिया, जिससे किशोरी की मौत हो गई। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement