Thursday, April 25, 2024
Advertisement

प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या, विपक्षी दलों ने सरकार से की कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश में प्रयागराज जिले के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई। सीएम योगी ने जांच के आदेश दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 16, 2022 6:59 IST
Murder in Prayagraj- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Murder in Prayagraj

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज जिले के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई। यह वारदात शुक्रवार रात हुई, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि थरवाई थाने की पुलिस को शनिवार सुबह साढ़े पांच बजे सूचना मिली कि एक घर में चार-पांच लोग मृत अवस्था में मिले हैं। इस सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को मौके पर पहुंच कर निष्पक्षता के साथ जांच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 

अखिलेश और मायावती ने जताया रोष

थरवाई की इस घटना पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘आज का अपराधनामा- प्रयागराज में फिर सामूहिक हत्या, एक परिवार के पांच लोगों का गला रेता, शवों को जलाने के लिए घर में लगा दी आग।’ बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी घटना पर चिंता जताई और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

थरवाई थाना के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों में राजकुमार यादव (55), राजकुमार की बेटी मनीषा (25), राजकुमार की पत्नी कुसुम (50), राजकुमार की बहू सविता (30) और राजकुमार की नातिन मीताक्षी (दो वर्ष) शामिल हैं। वहीं, राजकुमार की दूसरी नातिन पांच वर्षीय साक्षी सुरक्षित है। 

बेटा शादी में गया था, इसलिए बच गया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण करने पर पाया गया कि घर के बेडरूम में आग भी लगी हुई थी जिसे दमकल द्वारा बुझा दिया गया। थरवई थाना के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजकुमार का पुत्र सुनील किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए घर से बाहर था, इसलिए वह बच गया। 

इस बीच, परिवार के पांच लोगों की हत्या के मामले में शनिवार देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण सिर में चोट लगना बताया गया है। कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं, जिनके आधार पर 12 संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

पीड़ित के परिजनों से मिले शिवपाल यादव

वहीं, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने यहां एसआरएन अस्पताल में स्थित पोस्टमार्टम हाउस परिसर में पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की। पीड़ित सुनील और अन्य परिजनों से मुलाकात के बाद शिवपाल यादव ने कहा कि इस घटना का जल्द पर्दाफाश होना चाहिए और पीड़ित परिवार को सुरक्षा और आर्थिक सहायता मिलनी चाहिए। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement