Har Ghar Tiranga: यूपी में आजादी के अमृत महोत्सव पर 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा, मुख्य सचिव ने दी जानकारी

Har Ghar Tiranga: गांव से लेकर शहर सभी जगह जनता में देशभक्ति का माहौल बने, इसके लिए इसे जनजागरण अभियान बनाकर जनता तक पहुंचाया जाएगा ताकि प्रदेशवासी देश के प्रति उंमग व उत्साह के साथ आजादी के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: August 04, 2022 15:16 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत मनाया जाएगा स्वतंत्रता सप्ताह
  • 3 करोड़ से ज्यादा घरों,स्कूलों,सरकारी,गैर सरकारी संस्थानों और सार्वजनिक स्थलों पर फहराया जाएगा तिरंगा
  • राज्य में देशभक्ति का माहौल बनाने की है तैयारी

Har Ghar Tiranga: योगी सरकार स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ यानी आजादी के अमृत महोत्सव पर 11 से 17  अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाने जा रही है। इसके तहत हर घर झंडा अभियान की योजना भी शामिल है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इसकी जानकारी दी। मिश्र ने इसकी तैयारी की समीक्षा भी की है। उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हमारी कोशिश है कि प्रदेश में 3 करोड़ से ज्यादा घरों,स्कूलों,सरकारी,गैर सरकारी संस्थानों और सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाए। 

जिला स्तर पर आयोजित की जाएगी झंडे के साथ सेल्फी प्रतियोगिता

गांव से लेकर शहर सभी जगह जनता में देशभक्ति का माहौल बने, इसके लिए इसे जनजागरण अभियान बनाकर जनता तक पहुंचाया जाएगा ताकि प्रदेशवासी देश के प्रति उंमग व उत्साह के साथ आजादी के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। मुख्य सचिव ने आगे कहा कि सोशल मीडिया, न्यू मीडिया व रेडियो के माध्यम से इसका ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार किया जाएगा। झंडे के साथ सेल्फी प्रतियोगिता भी जिला स्तर पर आयोजित की जाएगी। ज्यादा से ज्याद लोग झंडे के साथ सेल्फी लें और बेस्ट सेल्फी को पुरस्कृत भी किया जाएगा। हमारी कोशिश है कि पूरा प्रदेश देश भक्ति के रंग में रंगा नजर आए।

मुख्य सचिव ने आगे कहा कि जनजागरण, झंडे की उपलब्धता, झंडा बांटने और झंडारोहण की सभी व्यवस्था में सरकारी व गैर सरकारी संस्थान,समाजसेवियों,स्वंयसेवी संगठनों और जनप्रतिनिधियों की मदद ली जाएगी।

बता दें, बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश को एकजुट करने के लिए "हर घर तिरंगा" कार्यक्रम की शुरुआत करने की बात कही थी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन