Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IRCTC Package: सिर्फ 615 रुपए में दक्षिण भारत के धार्मिक स्थलों पर घूमने का मौका, कैसे होगा, जानें पूरी डिटेल

IRCTC Package: भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए हमेशा आकर्षक पैकेज लेकर आती है। इससे यात्री पर्यटन का लुत्फ लेते हैं। इसी कड़ी में आईआरसीटीसी एक और आकर्षक पैकेज लेकर आया है। जो यात्री धार्मिक पर्यटन का आनंद उठाना चाहते हैं उनके लिए यह पैकेज खास है। इसके अंतर्गत आप दक्षिण भारत के धार्मिक स्थलों पर भ्रमण कर सकते हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 22, 2022 8:07 IST
Indian Railways- India TV Hindi
Image Source : FILE Indian Railways

Highlights

  • 14 नवंबर से होगी इस पैकेज की शुरुआत
  • ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की व्यवस्था रहेगी, भोजन शाकाहारी मिलेगा
  • लखनऊ के आईआरसीटीसी केंद्र से किया जा सकता है संपर्क

IRCTC Package: त्योहारी सीजन के बाद यदि आप धार्मिक पर्यटन करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए आकर्षक पैकेज लेकर आया है। इसका लाभ उठाकर आप दक्षिण भारत के खूबसूरत धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकते हैं। इसके लिए आपको मात्र 615 रुपए का टिकट बुक करना होगा। 

आईआरसीटीसी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक तरफ हवाई टूर और एसी ट्रेनों के माध्यम से कई टूर पैकेज चलाता रहता है। वहीं दूसरी तरफ निम्न वर्ग के लोगों को पर्यटन की तरफ प्रोत्साहित करने के लिए सस्ते टूर पैकेज भी लॉन्च कर रहा है। इसी क्रम में इस बार आईआरसीटीसी आम लोगों की धार्मिक आस्था को ध्यान में रखते हुए बहुत कम खर्च में दक्षिण भारत की यात्रा का आकर्षक पैकेज दे रहा है। खासतौर पर उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए यह पैकेज और फायदेमंद होगा। इसके लिए लखनउ के आईआरसीटीसी केंद्र से भी संपर्क किया जा सकता है। 

14 नवंबर से होगी इस पैकेज की शुरुआत

इस पैकेज की शुरुआत 14 नवंबर 2022 से होगी। जो 22 नवंबर 2022 तक चलेगा। 9 दिन और 8 रातों के इस टूर पैकेज में एक व्यक्ति को 17,640 रुपये देने होंगे। खास बात ये है कि इस यात्रा के लिए विभिन्न बैंकों के द्वारा हर महीने मात्र 615 रूपये की ईएएआई की व्यवस्था भी की गई है। ताकि निम्न आयुवर्ग तथा अन्य आयुवर्ग के लोग भी इस सुविधा का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा सकें।

दक्षिण भारत की ये जगह घूमें

इसके पैकेज के अर्न्तगत रामेश्वरम मदुरई मल्लिकार्जुन और तिरुपति बालाजी के दर्शन कराए जाएंगे। इस ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ, कानपुर और वीरांगना लक्ष्मीबाई से उपलब्ध है।

मिलेंगी ये सुविधाएं 

इस पैकेज में यात्रा के दौरान ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की व्यवस्था रहेगी। भोजन शाकाहारी मिलेगा। साथ ही स्थानीय स्तर पर बसों द्वारा स्थानीय यात्रा तथा धर्मशालाओं में ठहरने की व्यवस्था शामिल है।

ऐसे करें बुकिंग

बुकिंग के बारे में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा का कहना है कि जो व्यक्ति धार्मिक पर्यटन के लिए जाना चाहते हैं वे कानपुर एवं पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से संपर्क कर और आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। साथ ही साथ अधिक जानकारी और बुकिंग के लिए नीचे दिए गए मोबाइल नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

गोरखपुर-8595924320/8595924273
लखनऊ-8287930902/8287930916/8287930909/8287930915 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement