Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा के ये हैं 40 संदिग्ध, CCTV फुटेज के आधार पर पोस्टर जारी, लोगों से की गई ये अपील

Kanpur Violence: फोटो जारी करने के साथ ही कानपुर पुलिस ने लोगों से संदिग्धों की तलाश में मदद करने की अपील की है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 06, 2022 17:50 IST
Kanpur Violence- India TV Hindi
Image Source : ANI Kanpur Violence

Highlights

  • सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दंगाइयों का पोस्टर जारी
  • पुलिस ने की संदिग्धों की तलाश में मदद करने की अपील
  • पोस्टर में संपर्क के लिए एक मोबाइल नंबर जारी किया गया

Kanpur Violence: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून को हुई हिंसा मामले में 40 संदिग्धों का आज सोमवार को पोस्टर जारी किया गया। कानपुर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दंगाइयों के फोटो वायरल किए हैं। फोटो जारी करने के साथ ही कानपुर पुलिस ने लोगों से संदिग्धों की तलाश में मदद करने की अपील की है। पुलिस ने पोस्टर में संपर्क के लिए एक मोबाइल नंबर जारी किया है और कहा है कि इन लोगों के संबंध में उन्हें सूचना दी जाए। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। पोस्टर को जल्द ही शहर के सड़कों पर भी लगाया जाएगा।

पुलिस ने आज कानपुर हिंसा में शामिल 9 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की कुल संख्या बढ़कर 38 हो गई है। गिरफ्तार हुए आरोपियों में पुलिस की तरफ से दर्ज कराई एफआईआर में नामजद व अज्ञात आरोपी शामिल हैं।

चार एसआईटी टीमों का गठन 

बता दें कि कानपुर हिंसा भड़काने के मामले में पुलिस कमिश्नर ने चार एसआईटी टीमों का गठन किया गया है। एक टीम को मुकदमों की विवेचना करने की जिम्मेदारी मिली है। दूसरी टीम सीसीटीवी वीडियो फुटेज की जांच और दंगाई की पहचान, तीसरी टीम को पेट्रोल पंप की जांच की जिम्मेदारी और चौथी टीम को एसआईटी टीम सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ जांच की जिम्मेदारी दी गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी समेत गिरफ्तार लोगों को रविवार को विशेष मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement