Friday, May 10, 2024
Advertisement

karnataka Hijab Controversy: 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाने वाली मुस्लिम छात्रा को जमीयत उलेमा देगा 5 लाख का इनाम

जमीयत उलेमा ए हिंद (महमूद गुट) के राष्ट्रीय अध्य्क्ष मौलाना महमूद मदनी ने कर्नाटक के महात्मा गांधी कॉलेज उडुपी की बीबी मुस्कान खान को पांच लाख रुपये के इनाम में देने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 09, 2022 13:00 IST
नारेबाजी करने वाली मुस्लिम छात्रा को 5 लाख का इनाम- India TV Hindi
Image Source : VIDEO/YOUTUBE नारेबाजी करने वाली मुस्लिम छात्रा को 5 लाख का इनाम

Highlights

  • बीबी मुस्कान खान को पांच लाख रुपये के इनाम में देने की घोषणा की है
  • जमीयत उलेमा ए हिंद (महमूद गुट) के राष्ट्रीय अध्य्क्ष मौलाना महमूद मदनी ने घोषणा की
  • मदनी ने धार्मिक स्वतंत्रता का विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की

कर्नाटक में हिजाब पहनकर स्कूल कॉलेज में एंट्री का विवाद गहराता जा रहा है। मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया है। इस बीच एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में मुस्लिम छात्रा स्कूटी खड़ी करके कॉलेज की तरफ जाने लगती है, लेकिन इस बीच कुछ लोग 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए आगे आ जाते हैं।

छात्रा भी लड़कों को देखने के बाद नारेबाजी करती है। अब इसको लेकर उत्तर प्रदेश की सियासत भी गरमा गई है। यूपी जहां एक तरफ चुनाव होने जा रहे हैं, वहीं इसे राजनीतिक दल भी जोर-शोर से उठा रहे हैं। जमीयत उलेमा ए हिंद (महमूद गुट) के राष्ट्रीय अध्य्क्ष मौलाना महमूद मदनी ने कर्नाटक के महात्मा गांधी कॉलेज उडुपी की बीबी मुस्कान खान को पांच लाख रुपये के इनाम में देने की घोषणा की है।

साथ ही मदनी ने धार्मिक स्वतंत्रता का विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की है। दूसरी तरफ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस मुद्दे को उठाकर मामले को नया रंग दे दिया है। प्रियंका गांधी ने इसे महिलाओं के अधिकारों का हनन बताया है। 

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा, 'चाहे वह बिकनी हो, घूंघट हो, जीन्स हो या हिजाब, यह तय करना एक महिला का अधिकार है कि वह क्या पहनना चाहती है। यह अधिकार भारतीय संविधान भी देता है। महिलाओं को प्रताड़ित करना बंद करो। लड़की हूं, लड़ सकती हूं।'

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement