Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Lakhimpur Kheri : लखीमपुर केस की शुरुआती जांच में बड़ा खुलासा, रेप के बाद दोनों बहनों की हत्या

Lakhimpur Kheri : एक आरोपी दोनों बहनों को बहला-फुसलाकर खेत में ले गया जबकि दो आरोपियों ने दोनों बहनों के साथ रेप किया और उसके बाद दोनों की हत्या कर दी।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Niraj Kumar Updated on: September 15, 2022 12:56 IST
Lakhimpur Kheri rape murder case- India TV Hindi
Image Source : ANI Lakhimpur Kheri rape murder case

Highlights

  • छोटू गौतम नाम के लड़के ने लड़कियों से आरोपियों की कराई थी दोस्ती
  • जुनैद, सुहैल और हफीजुर्ररहमान ने दोनों बहनों की हत्या की
  • पांचों आरोपियों ने मिलकर शव को पेड़ से लटकाया

Lakhimpur Kheri : लखीमपुर में दो सगी नाबालिग बहनों की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस के मुताबिक लड़कियों की आरोपियों की दोस्ती थी। उनमें एक आरोपी दोनों बहनों को बहला-फुसलाकर खेत में ले गया जबकि दो आरोपियों ने दोनों बहनों के साथ रेप किया और उसके बाद दोनों की हत्या कर दी। शुरुआती जांच में यह पता चला कि छोटू गौतम नाम के लड़के ने लड़कियों से आरोपियों की दोस्ती कराई थी। 

शादी का दबाव बनाने पर दोनों बहनों की हत्या

जुनैद नाम का आरोपी दोनों लड़कियों को बाइक पर ले गया था। सुहैल और हफीजुर्ररहमान नाम के दो आरोपी पहले से गन्ने के खेत में छिपे थे। वहां इन दोनों ने मिलकर दोनों बहनों के साथ रेप किया। जुनैद, सुहैल और हफीजुर्ररहमान ने शादी का दबाव बनाने पर दोनों बहनों की हत्या कर दी। इसके बाद इन तीनों ने करीमुद्दीन और आरिफ फोन कर खेत में बुलाया। पांचों आरोपियों ने मिलकर शव को पेड़ से लटकाया ताकि मामला आत्महत्या का लगे।

सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी-केशव मौर्य

इस वारदात से पूरे इलाके में जबरदस्त नाराजगी है और पीड़ित परिवार अब दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की मांग कर रहा है। उधर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा। उनके खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो एक मिसाल बनेगी।

अभियुक्तों की आने वाली पीढ़ियों के रूह कांपेंगे-ब्रजेश पाठक

प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि लखीमपुर की घटना बहुत ही दुखःद है। सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है। सरकार सीधे नज़र बनाए हुए थी। लखीमपुर की घटना का पर्दाफाश हो गया है। आरोपियों ने पहले बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया फिर हत्या कर लटका दिया।इस मामले में सरकार ऐसी कार्रवाई करेगी कि इन अभियुक्तों की आने वाली पीढ़ियों के रूह कांपेंगे। सरकार पीड़ित परिवार के साथ है। हर स्थिति में उन्हें न्याय मिलेगा। मामले को हम फास्टट्रैक कोर्ट में ले जाएगें और शीघ्र से शीघ्र सजा दिलाई जाएगी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement